हाईस्कूल परीक्षा में गरीब छात्र ने प्राप्त किए 93 प्रतिशत अंक

न कोचिंग, न ट्यूशन, घर में ही पढ़ाई कर हासिल की उपलब्धि, बधाई देने पहुंच रहे लोग

भिण्ड, 26 मई। मालनपुर नगर के हरीराम का पुरा वार्ड क्र.पांच में निवासी बृजेन्द्र पाल बंसल के बेटे विशाल बंसल ने गरीबी का दंश झेलते हुए पढ़ाई कर इंग्लिश मीडियम में दसवीं की परीक्षा पास की है। उन्होंने 500 में से 467 अंक लाकर मालनपुर नगर का परचम लहराया हैं।
बता दें कि बृजेन्द्र पाल बंसल एक अखबार के संवाददाता हैं और वह मेहनत मजदूरी भी करते हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण वह अपने बच्चों को कोचिंग, ट्यूशन की सुविधा उपलब्ध नहीं करा पाए, उनके बेटे विशाल बंसल ने दसवीं में गुरू हरगोविन्द पब्लिक स्कूल इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई की। विद्यालय के बाद घर पर ही मेहनत और लगन से पढ़ाई की और उसका परिणाम यह हुआ कि गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित किए गए दसवीं के परिणाम में विशाल बंसल ने 500 में से 467 अंक लेकर मालनपुर नगर का नाम रोशन किया है। खबर मिलते ही नगर वासियों ने विशाल बंसल घर जाकर मालाएं पहनाकर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
बधाई देने वालों में संत शिरोमणि गुरू रविदास आश्रम के महंत रामजीनंद महाराज, वरिष्ठ समाजसेवी विष्णुदत्त शर्मा, पहलवान सिंह राजावत, शिक्षक अभिलाख सिंह गर्ग, भगवान सिंह परिहार, रामप्रकाश बंसल इत्यादि नगर के वरिष्ठ जनों ने बधाई दी। मालनपुर नगर परिषद अध्यक्ष रायश्री मुकेश किरार एवं मुख्य नपा अधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि होनहार बालक ने हमारे मालनपुर का नाम रोशन किया है, यह बहुत ही गर्व की बात है, हम उसे सम्मानित करेंगे और नियमानुसार मदद भी करेंगे।