अटेर विधानसभा के प्रत्येक गांव में नल-जल योजना से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा : डॉ. भदौरिया

सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया के प्रयास से 151 ग्रामों को मिली नल-जल योजना की स्वीकृति

भिण्ड, 14 जनवरी। अटेर विधानसभा में पानी की समस्याओं को लेकर मप्र सरकार के सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया लगातार प्रयासरत है और इसी प्रयास में पीएचई विभाग को उन्होंने विधानसभा के अनेक गांव का प्रस्ताव भेजा था और वे इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया के प्रस्ताव पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा अटेर विधानसभा क्षेत्र के 151 गांवों में 119 करोड़ 27 लाख 33 हजार की लागत से नल-जल प्रदाय योजना की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।
सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने कहा कि अटेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में स्वीकृत नल-जल प्रदाय योजना में सभी ग्रामों के 100 प्रतिशत घरों में घरेलू नल कनेक्शन दिए जाएंगे, नल-जल प्रदाय योजना में विधानसभा के 151 ग्रामों पर विभाग ने स्वीकृति प्रदान की है। भिण्ड के अनेक गांवों में पेयजल की समस्या हमेशा बनी रहती है, इस योजना से लोगों को काफी निजात मिलेगी और स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भिण्ड जिले के अनेक गांवों में लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता है और इसी को देखते हुए वे लगातार समस्या के निदान के लिए प्रयास कर रहे हैं।
मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता अटेर के विकास में मैं कोई कसर नहीं छोडूंगा, लगातार बिजली-सड़क-पानी एवं जनता की भूल को समस्याओं का समाधान करना ही जनता और कार्यकर्ताओं के बीच के महत्व को दिया जाता है, अटेर क्षेत्र की जनता ने मुझे मंत्री नहीं जनसेवक के रूप में विधानसभा में पहुंचाया है, इस योजना के माध्यम से हर गांव आत्मनिर्भर बनकर विकास की गति को प्रदान करेंगे। उन्होंने अटेर क्षेत्र के 151 गांव में नल जल योजना की स्वीकृति के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति अटेर विधानसभा क्षेत्र की जनता की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बधाई दी है।
फोटो 14 बीएचडी-18