कलेक्टर ने मिहोना में की जनसुनवाई, 200 से अधिक आवेदनों पर दिए कार्रवाई के निर्देश

भिण्ड, 13 दिसम्बर। राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई में दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों के आमजनों को उनके निवास के समीप ही न्याय मिल सके और उन्हें दूरदराज से अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर परेशान न होना पड़े। इस उद्देश्य से कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने तहसीलों में जाकर जन सुनवाई लेने का निर्णय लिया है।
मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय मिहोना में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने गंभीर होकर आवेदकों की फरियाद सुनी। जनसुनवाई में एसडीएम लहार आरए प्रजापति, सीईओ जनपद मिहोना सहित तहसील स्तर के विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही आवेदकों की ओर से प्रस्तुत आवेदनों पर गंभीरता के साथ कार्रवाई कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए, साथ ही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत भी कराएं।

वकीलों ने की तलसीलदार की शिकायत

विशेष जनसुनवाई में मिहोना नगर व आस-पास क्षेत्र के पीडि़त लोगों ने कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस को समस्याओं से अवगत कराया। वहीं मिहोना नगर के पार्षदों द्वारा बस स्टैंड के लिए आवेदन भी दिया गया। वहीं वकीलों ने तहसीलदार के विरोध में एक आवेदन भी कलेक्टर को रोक करके दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि तहसीलदार कार्यालय में नहीं आते जिसे तहसील के सारे काम ठप पड़े हुए हैं। वकीलों कहा कि अगर उनकी सुनवाई नहीं की गई, तो वे कलम बंद हड़ताल करेंगे।

जिला मुख्यालय पर अपर कलेक्टर ने की जनसुनवाई

अपर कलेक्टर जयप्रकाश सैयाम की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई के दौरान 90 आवेदनों पर अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्य जिला अधिकारी एवं जनसुनवाई में आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।