ग्राम पंचायत में लाखों रुपए का नाला निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढऩे को तैयार

भिण्ड, 06 दिसम्बर। जिले की लहार जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत काथा में नाला निर्माण पर ग्रामीणों ने लगाए आरोप ओर कहा कि लगभग दस लाख रुपए की लगात से बनाए जा रहे नाला निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी का निर्माण कार्य सुचारू रूप से जारी है। काथा सरपंच मलखान व सचिव की मिलीभगत से स्टीमेट को ताक पर रखकर नाला का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह आरोप काथा गांव के ग्रामीणों ने लगाए।
उन्होंने कहा कि शासन की लाखों रुपए की राशी का बंदरबांट करने में जुटे सरपंच तखत सिंह के घर से नहर तरफ को बनाए जा रहा नाला में स्टीमेट को ताक पर रखकर व घटिया क्वालिटी की रेत सीमेंट का प्रयोग कर बनाया जा रहा है, जिसमें विभाग के जिम्मेदार उपयंत्री मौन हैं, जिसके चलते लिखी जा रही भ्रष्टाचार की पट कथा, आखिर कौन करेगा कार्रवाई, जिम्मेदार क्यूं मूकदर्शक बने हैं। इस संबंध में लहार जनपद पंचायत में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी अरुण त्रिपाठी से उनके मोबाइल पर संपर्क किया तो उनसे बात नहीं हो सकी।

इनका कहना है-

नियमों को ताक पर रखकर नाले का घटिया निर्माण किया जा रहै, जिसमें घटिया मिट्टी युक्त रेत, घटिया सीमेंट का प्रयोग कर किया जा रहा है।
अमित शर्मा, निवासी काथा

क्या बोले अनुविभागिय राजस्व अधिकारी

नाला निर्माण कार्य घटिया किया जा रहा है, मेरे पास इस प्रकर की जानकारी नहीं है। आपने बताया है तो संबंधित विभाग को अदेशित करते हैं, फिर भी घटिया निर्माण कार्य किया जाएगा तो विभाग से जानकारी कर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।
आरए प्रजापति, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी लहार