एमजेएस कॉलेज में नशामुक्ति अभियान के तहत चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

भिण्ड, 22 नवम्बर। शा. एमजेएस महाविद्यालय भिण्ड की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-दो में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संचालित नशामुक्ति आभियान के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्वयं सेवकों ने चित्रकला के माध्यम से नशे से दूर रहने का संदेश दिया।
इस दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रो. राजीव कुमार जैन ने कहा कि मनुष्य इस सृष्टि का सबसे सुंदर तथा ज्ञानी प्राणी है। जिसके अंदर सोचने समझने की शक्ति है, वह अपना भला-बुरा सोच सकता है, फिर भी मनुष्य नशे को अपनी आदत बना देता है। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि नशीले पदार्थों का सेवन सबसे भयानक है। नशा एक ऐसा विषाक्त दुश्मन है जो मनुष्य जीवन को नष्ट कर देता है। ऐसे में हमे संकल्प लेना होगा कि हम नशे से दूर रहेंगे।
गौरतलब है कि मप्र में नशे के खिलाफ एक व्यापक मुहिम चलाई जा रही है और उसका सुखद परिणाम है कि नशामुक्ति अभियान में मप्र देश में अव्वल है। इस अवसर पर स्वयं सेवक अंकित सिंह भदौरिया, अभिषेक श्रीवास, प्रियांशु सविता, रोहित कुशवाह, अस्मिता कुमारी, वाष्णो, वंदना, शिवकांत राजावत, सिम्मी भदौरिया, अर्चना, पुष्पा आदि उपस्थित रहे।