क्षमावाणी पर्व पर श्रीजी की शोभायात्रा निकलेगी आज

भिण्ड, 10 सितम्बर। श्री 1008 आदिनाथ दिगंबर जैन चैत्यालय मन्दिर में विराजमान आचार्य श्री 108 विश्रांत सागर महाराज के ससंघ सानिध्य में दशलक्षण पर्व के समापन पश्चात क्षमावाणी पर्व के अवसर पर श्रीजी की शोभायात्रा किला गेट से 11 सितंबर को दोपहर एक बजे बैण्डबाजों के साथ निकाली जा रही है। जो बजरिया, गोल मार्केट, सदर बाजार, परेड चौराहा, पुस्तक बाजार, भूता बाजार होते हुए कीर्तिस्तंभ मन्दिर पहुंचेगी।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मनोज जैन ने बताया कि भारत वर्ष में क्षमावाणी पर्व सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा मनाया जाता है। जिसमें लोग एक दूसरे को गले लगाकर पूर्व में हुई जाने-अनजाने में गलतियों के लिए क्षमा मांगते हैं और तिलक लगाकर एक दूसरे का अभिवादन करते हैं। जैन ने बताया कि श्रीजी की शोभायात्रा नगर भ्रमण के पश्चात लश्कर रोड स्थित कीर्तिस्तंभ जैन मन्दिर पहुंचेगी। वहां पर भगवान का महामतिस्काभिषेक धूमधाम से किया जाएगा। इस आयोजन में पहुंचने के लिए अपील करने वालों में मुकेश जैन, अमित जैन, राजेन्द्र जैन बिल्लू, डिम्पी जैन, जगदीश जैन, राजेन्द्र जैन, कमलेश जैन, सुनील जैन आदि प्रमुख हैं।

मौ में निकलेगी श्री जिनेन्द्र रथ शोभायात्रा आज

मौ। पर्यूषण पर्व में दशलक्षण महापर्व के पावन अवसर पर श्री पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन मन्दिर मौ में प्रतिदिन पूजन विधान का भव्य आयोजन किया जा रहा है। क्षमावाणी पर्व के पावन अवसर पर 11 सितंबर रविवार को दोपहर एक बजे से विशाल श्री जिनेन्द्र रथ शोभायात्रा का भव्य आयोजन किया जाएगा। यह विशाल रथ शोभायात्रा श्री पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन मन्दिर से प्रारंभ होकर मौ नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मन्दिर सेवड़ा रोड पर पहुंचेगी। वहां पर कलशाभिषेक, पूजन आदि कार्यक्रम होगा। सभी कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात श्री जिनेन्द्र शोभायात्रा वापिस श्री पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन मन्दिर में आएगी। समाज के समस्त साधर्मी जन अपने इष्ट मित्रों सहित सपरिवार पधारकर धर्म लाभ अर्जित करें एवं कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं।