विद्युत पोल में आ रहे कंरट की चपेट में आने से गाय की मौत

गौ रक्षा संगठन प्रमुख संतोष चौहान ने दी आंदोलन की चेतावनी

भिण्ड, 16 जुलाई। लहार नगर में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते वार्ड क्र.सात में लगे बिजली के खंबे मे दौड़ रहे कंरट की चपेट में आने से एक गाय की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार कई दिनों से नगर के बिजली के खंबों में करंट की शिकायत के बाद भी बिजली विभाग ने की अनदेखी की जा रही थी। जिसके चलते शनिवार को वार्ड क्र.सात एक गाय बिजली के खंबे से टकरा गई और उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे गौ रक्षक संतोष चौहान ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, तब कहीं जाकर डायल 100 गाड़ी मौके पर पहुंची। तत्पश्चात मोहल्ले वासियों को साथ लेकर गौ रक्षा संगठन प्रमुख संतोष चौहान लहार थाने पहुंचे और लापरवाह बिजली विभाग पर कठोर कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी शिवसिहं यादव को आवेदन दिया।
यहां बता दें कि लहार नगर में बिजली के खंबों में दौड़ रहे करंट की चपेट में आकर गायों की मौत का सिलसिला काफी लम्बे समय से चल रहा है। कंरट के कारण पूर्व मे भी दर्जनों गौवंश की असमय मौत हो चुकी है। संतोष चौहान द्वारा हर घटना की जानकारी प्रशासन को देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब देखना यह है कि इस मामले में थाना प्रभारी लापरवाह बिजली विभाग पर कार्रवाई कर पाते हैं या पूर्व की तरह यह मामला भी रफा-दफा किया जाता है। संतोष चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गाय की मौत के जिम्मेदार विधुत विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो जन आंदोलन किया जाएगा। गायों की असमय मौत की घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा।