भोपाल खेल एकेडमी से आई टीम ने खिलाड़ी बालक-बालिकाओं का किया चयन

भिण्ड, 14 जून। मप्र खेल एकेडमी भोपाल से वाटर स्पोट्र्स में रोइंग तथा सेलिंग के खिलाडिय़ों का चयन करने के लिए मंगलवा को टीम भिण्ड आई। जिसमें सेलिंग के चीफ कोच अर्जुन अवार्डी जीएल यादव तथा रोइंग के चीफ कोच दलवीर सिंह, मनोज सक्सेना और अन्य टीम के सदस्य थे। उन्होंने किशोरी स्पोट्र्स क्लब स्विमिंग पूल पर वाटर स्पोट्र्स के खिलाडिय़ों का चयन प्रथम सोपान के लिए किया। 28 जून को भोपाल के लिए उन बालकों को बुलाया जाएगा, वहां उनका फाइनल सिलेक्शन कंपटीशन होना है।
इस अवसर पर वाटर स्पोट्र्स के जो बालक-बालिका किशोरी स्पोट्र्स का संचालक तथा खेल प्रशिक्षक राधेगोपाल यादव और उनकी टीम द्वारा तैयार किए गए बालकों के साथ-साथ बाहर से आए हुए खिलाडिय़ों को भी देखा गया। उन्हीं बालकों में से लगभग 10 बालकों को भोपाल बुलाया जा सकता है। यह जानकारी प्रशिक्षक राधेगोपाल यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में वाटर स्पोट्र्स में भिण्ड के बालक-बालिकाओं का बेहतर प्रदर्शन होने के कारण भिण्ड को वाटर स्पोट्र्स के लिए रोइंग सेंटर खेल युवा कल्याण विभाग अंतर्गत बन के तैयार हो जाएगा। जिससे गौरी सरोवर पर भिण्ड तथा आस-पास के जिलों के बालक-बालिकाओं को ही नहीं, बल्कि पूरे देश के बालक-बालिका खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण का मौका भिण्ड गौरी सरोवर पर मिलेगा।
ज्ञात रहे वर्तमान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस के निजी प्रयासों के फलस्वरूप नगर पालिका द्वारा खेल विभाग को गौरी सरोवर के तट पर सेंटर के लिए जमीन उपलब्ध कराई गई है और कार्य भी प्रारंभ होने वाला है।