भारत नवनिर्माण मोर्चा ने उठाई सवर्ण आयोग गठन की मांग

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में ग्वालियर कमिश्नर को प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 22 जुलाई। भारत नव निर्माण मोर्चा अराजनैतिक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज सिंह कुशवाह के नेतृत्व में सवर्ण आयोग गठन की मांग को लेकर प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम ग्वालियर कमिश्नर आशीष सक्सेना को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में कहा गया है कि देश में सभी वर्गों के आयोग हैं, चाहे वो अनुसूचित जाति, जनजाति आयोग हो या पिछड़ा वर्ग आयोग हो या फिर अल्प संख्यक आयोग हो, जब इन सभी वर्गों की आवाज उठाने के लिए इनके आयोग हैं लेकिन सवर्ण वर्ग का अभी तक कोई आयोग नहीं बनाया गया है जो सवर्णों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठा सके, जिससे सवर्ण समाज अपने को अपने ही देश में पराया समझने लगा है। हालांकि कुछ समय पहले मप्र के मुख्यमंत्री ने सवर्ण समाज के गठन की घोषणा की थी लेकिन उस पर भी अभी तक कोई क्रियान्वयन नहीं हुआ है।
ज्ञापन में प्रधानमंत्री से मांग की गई है कि 15 दिन के अंदर सभी वर्गों के समान सवर्ण वर्ग का भी आयोग बनाया जाए अन्यथा भारत नवनिर्माण मोर्चा देशव्यापी आंदोलन करेगा। ज्ञापन देने वालों में योगेन्द्र सिंह तोमर, शत्रुघन सिंह सिकरवार, कृष्णपाल तोमर, सोमदत्त शर्मा, सतेन्द्र सिकरवार, जयराम सिकरवार, दीपेन्द्र गौर, नवीन भदौरिया, योगेश चौहान, अजीत तोमर, शैलेन्द्र परिहार, सोनू शर्मा, एसएस तोमर, इन्द्रपाल तोमर, शैलेन्द्र तोमर आदि शामिल रहे।