श्रृद्धालुओं से भरी बस हाईटेंशन लाइन से टकराई, एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से झुलसे

बस में थीं करीब एक सैकड़ा यात्री

भिण्ड, 20 जुलाई। जिले के गोरमी थाना अंतर्गत दोनियापुरा के पास अंबाह की ओर से आ रही यात्री बस हाई टेंशन बिजली लाइन से छू गई, जिसकी वजह से बस में करंट दौड़ गया और एक दर्जन यात्रियों को विद्युत का झटका लगने से तबीयत बिगड़ी, फलस्वरूप उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यह घटना लगभग सुबह करीब नौ बजे की है।
जानकारी के मुताबिक बालाजी ट्रेवल्स की बस क्र. यू.पी.75 ए.टी. 1222 एक सैकड़ा से अधिक श्रृद्धालुओं को लेकर यात्रा के लिए जा रही थी। जब वह बस पोरसा-गोरमी रोड पर ग्राम दोनियापुरा के निकट पहुंची तो बस में बैठे यात्री अचानक चिल्ला उठे। कारण यह था कि सड़क के ऊपर से निकली हाईटेंशन बिद्युत लाइन बस से टकरा गई थी। हालांकि चालक की सावधानी के चलते बस को कंट्रोल में ले लिया गया। इस दुर्घटना में बिजली के झटका लगने से करीब एक दर्जन यात्रियों को अधिक परेशानी होना बताया गया है। गंभीर हालत वाले यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हो सकता था बड़ा हादसा

पोरसा-गोरमी रोड पर आरसीएल कंपनी के बेतरतीब तरीके से सड़क निर्माण के चलते गिट्टी पर कई बाइक सवार गिरकर घायल हो चुके हैं। सड़क निर्माण कंपनी ने जगह जगह सड़क खोद कर डाल दी है। इस वजह से सड़क ऊबड़-खाबड़ हो गई है। नीचे सड़क खुदी पड़ी है तो ऊपर से निकली बिजली की लाइनों को ऊंचाई नहीं दी गई है। इस घटना में बस चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।

ध्यान दे विद्युत विभाग

विद्युत विभाग की जिले के उन तमाम रास्तों पर जहां विद्युत लाइन या तो छति ग्रस्त है या फिर जमीन के बहुत ही नजदीक लटकी हुई है। ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। विद्युत विभाग के अधिकारियों को जिले के मुख्यालय से लेकर उन तमाम रास्तों का निरीक्षण करना चाहिए और जहां पर भी विद्युत लाइन व्यवस्थित ना हो उसे तत्काल सुधार किया जाए ताकि ऐसी घटनाओं से जनमानस की जान को बचाया जा सके।