सेवानिवृत्त होने पर स्टाफ ने समारोह आयोजित कर दी विदाई

भिण्ड, 01 जुलाई। बाराकलां संकुल के शासकीय हाईस्कूल कचोंगरा में पदस्थ शिक्षक सुरेश सिंह चौहान के रिटायर होने पर बुधवार को स्कूल स्टाफ द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि बीईओ उमेश सिंह भदौरिया एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर संकुल प्राचार्य राघवेन्द्र सिंह कुशवाह और मदरसा प्रभारी खान रहे।
मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे बीईओ उमेश सिंह भदौरिया ने कहा कि शिक्षक सुरेश सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल में पूरी ईमानदारी से अपना कार्य किया है, चौहान बेहद सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं, उन्होंने अपने काम को पूजा की तरह किया है, जहां तक रिटायर होने की बात है तो ये बात सही है कि चौहान आज हम लोगों से विदाई लेकर जरूर जा रहे हैं, लेकिन शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता, शिक्षा एक कला है जो अब वो अपने परिजनों और अपने आसपास के लोगों को देते रहेंगे।
विशिष्ट अतिथि प्राचार्य कुशवाह ने कहा कि मैंने चौहान को हर परिस्थिति में मुस्कराते हुए ही देखा है, पूरी निष्ठा के साथ इन्होंने अपने कर्तव्यों का पालन किया और नियमित समय पर विद्यालय आते रहे। आज हमें खुशी भी है और दुख भी, खुशी इस बात की है कि चौहान ने निर्विवाद अपना कार्यकाल पूरा किया और दुख इस बात का है कि आज इनका विद्यालय पर अंतिम दिवस है, लेकिन रिटायर तो सभी को होना है, आज ये हुए हैं कल हम भी रिटायर होंगे। सेवानिवृत्त शिक्षक सुरेश सिंह चौहान ने अतिथियों, विद्यालय परिवार व स्थानीय ग्रामीणों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक, छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों ने जो सम्मान दिया वह कभी भुलाया नहीं जा सकता है। समारोह में उपस्थित अतिथियों व शिक्षकों ने चौहान को उपहार, शाल आदि भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान समस्त विद्यालय परिवार मौजूद रहा।