दो पक्षों में पहले लाठी-डंडे चले फिर चली गोलियां, तीन लोग घायल

घटना में आधा दर्जन के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

भिण्ड, 08 जनवरी। शहर के बजरिया स्थित टीकाराम वाली गली में शनिवार की सुबह दो पक्षों में विवाद हो गया और गोलियां बरसने लगी। विवाद की वजह एक पक्ष की ओर से दूसरे पक्ष की ओर नाली में पानी जाना बताया गया है। इस घटना में तीन लोग घायल बताए गए हैं। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
शनिवार की सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले टीकाराम वाली गली बजरिया में गोली चलने की सूचना पुलिस को लगी। कोतवाली पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घायलों को जिला चिकित्सालय के लिए रवाना किया। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान भी तत्काल घायलों का हालचाल जानने व आरोपियों के बारे में पूछताछ के लिए जिला चिकित्सालय के लिए पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी जुटाई। जानकारी के अनुसार टीकाराम वाली गली में दो परिवार लंबे अर्से से आपस में आए दिन लड़ते झगड़ते रहते थे और उसके बाद पुन: सुलह हो जाती थी, लेकिन शनिवार को उस झगड़े की परिणिति गोलीबारी में हो गई। शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपी शिवदत्त जोशी, आशू उर्फ गप्पे, अरविंद उर्फ छोटू, मिक्की, रामभरोसे, महेन्द्र निवासीगण टीकाराम वाली गली के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

यह था विवाद का कारण

शनिवार को बारिश का पानी दूसरे पक्ष की ओर बनी नाली में चला गया, उसके बाद गाली-गलौच होती रही, लेकिन मामला तूल पकड़ता गया और दोनों परिवारों में पहले डण्डे, लाठी चले उसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें विकास पुत्र देवीशंकर, देवीशंकर एवं अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल से ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया है।

इनका कहना है-

जो दोनों परिवार आपस में झगड़े हैं, उनमें पूर्व से विवाद चला आ रहा था, लेकिन बारिश का पानी दूसरे परिवार की नाली में आज चला गया होगा, बस इसी बात पर उन लोगों में विवाद हो गया और गोलीबारी भी हुई।
शैलेन्द्र सिंह चौहान, पुलिस अधीक्षक भिण्ड