डिड़ी खुर्द में हुआ सौ फीसदी वैक्सीनेशन

भिण्ड, 23 जून। टीकाकरण महाअभियान के तहत गांव शहर में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम लगातार चल रहा है। लोगों का बढ़ता उत्साह टीकाकरण के प्रति एक अच्छा संदेश है, जो कोरोना को मात दे सकता है। शहर ही नहीं बल्कि गांव स्तर पर भी लोग बढ़-चढ़कर टीकाकरण महाअभियान में हिस्सा ले रहे हैं। बुजुर्ग या युवा हर वर्ग के व्यक्तियों द्वारा टीका लगवाया जा रहा है।
ग्राम डिड़ी खुर्द में पदस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजेन्द्री शर्मा ने बताया कि डिड़ी खुर्द के लिए 60 वैक्सीन डोज आए थे जो दोपहर एक बजे तक लग गए। हमारा गांव शिक्षित होने के साथ-साथ समझदार भी है, जो शासन की गाइड लाइन को समझता है और इस कोरोना महामारी में टीका लगवाकर अपने परिवार और अपने गांव को सुरक्षा कवच प्रदान कर रहे हैं, हमारे गांव का टीकाकरण सौ फीसदी रहा है। सभी को यह कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए, जिससे हमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जो कोरोना वायरस से लडऩे में हमें सहायता प्रदान करती है। यह हमारे शरीर को मजबूत बनाती है और अन्य बीमारियों से लडऩे में भी यह सहायता प्रदान करती है। जब हमारा शरीर स्वस्थ होगा तो अन्य बीमारियां भी हमें नहीं छू सकती इसलिए यह वैक्सीन अत्यंत आवश्यक है। इसके साथ-साथ मुंह पर मास्क हाथों को साबुन से धोना या सेनिटाइज करना, दो गज की दूरी का पालन करना यही सब अपनाकर हम कोरोना को भगा सकते हैं और अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग भारत सरकार द्वारा संचालित नेहरू युवा केन्द्र के ब्लॉक कॉर्डिनेटर आशुतोष शर्मा नंदू ने वहां ग्राम वासियों से चर्चा की। शर्मा ने बताया कि आप किसी भी अफवाह में ना आएं कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं और अपने आस-पड़ोस में जिन व्यक्तियों को वैक्सीन नहीं लगी है उन सभी व्यक्तियों को प्रेरित करें कि आप कोरोना वैक्सीन लगाएं, जिससे हमारे परिवार की सुरक्षा हो सके, तभी हम कोरोना वायरस को घर के बाहर रख सकते है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम में डिडी पंचायत सरपंच सोनवीर यादव, हल्का पटवारी राजेश नरवरिया, रोजगार सहायक उपेन्द्र यादव, शकुंतला यादव आदि का विशेष सहयोग रहा।