हनुमान जन्मोत्सव पर नखलौली में संकट मोचन का किया श्रृंगार

भिण्ड, 06 अप्रैल। जिले में हनुमान जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। शहर और ग्रामीण इलाके के विभिन्न मन्दिरों में आज धार्मिक अनुष्ठान और भण्डारों का आयोजन किया गया, तो वहीं कई मन्दिरों में रामायण और सुंदरकाण्ड के पाठ किए गए। विभिन्न मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। हनुमान जन्मोत्सव के दिन हनुमान जी का विशेष श्रृंगार किया गया। यहां अटेर क्षेत्र के नखलौली गांव में स्थित प्राचीन मन्दिर खेरे वाले हनुमानजी का श्रंगार किया गया, जो कि हजारों वर्ष प्राचीन बताया जाता है। इसके साथ ही स्कूल वाले हनुमान मन्दिर पर भी श्रृंगार किया गया। श्रृंगार करने वालों में राजीव चौधरी, अखण्ड प्रताप सिंह तोमर, नीतेश शर्मा, विकास शर्मा, अरविंद बघेल एवं भक्तगण मौजूद रहे।

मौ में हनुमान जन्मोत्सव पर भक्तों ने किया भण्डारा

मौ नगर के मध्य स्थित श्री नरसिंह भगवान मन्दिर के सामने मुख्य गांधी मार्केट चौराहा के दुकानदारों के सहयोग से ज्ञानी हलवाई और उनकी सहयोगी श्रृद्धालु भक्तों की टीम ने वहां से गुजरने वाले श्रृद्धालुओं को स्वादिष्ट भण्डारा खिलाया।
मन्दिरों पर रही श्रृद्धालुओं की भीड़ : मौ नगर के दर्जनभर हनुमान मन्दिरों में सुबह से ही श्रृद्धालुओं की भीड़ रही। लोगों ने दर्शन किए और प्रसाद वितरण के साथ रात्रि तक कार्यक्रम चला।