संभावित भारत बंद को लेकर जिलेभर में तैनात रहा पुलिस बल

किसी भी हाल में जिले का शांतिपूर्ण माहौल भंग नहीं होना चाहिए : एडीजी

भिण्ड, 20 जून। अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए भिण्ड पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान द्वारा संपूर्ण जिले में सतर्कता बरतते हुए पुलिस बल को पर्याप्त मात्रा में जगह-जगह ड्यूटी पर तैनात किया गया है। हालांकि भिण्ड में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है, फिर भी एहतियात के तौर पर पुलिस अधीक्षक स्वयं ही अपने बल के साथ सबसे पहले रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डीएसपी पूनम थापा भी उनके साथ रहीं। भिण्ड जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की स्थिति से तुरंत निपटा जा सके।


अतरिक्त पुलिस महानिदेशक चंबल रेंज राजेश चावला ने पुलिस को निर्देशित किया है कि किसी भी हाल में जिले का शांतिपूर्ण माहौल भंग नहीं होना चाहिए। उन्होंने सभी जगह की स्थितियों का जायजा लेकर सुरक्षा और शांति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि भारत बंद के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर है और हर जगह पुलिस का पहरा रहेगा। उन्होंने कहा कि भिण्ड के युवाओं ने शांति एवं संयम का परिचय देते हुए अभी तक कानून व्यवस्था कि कोई स्थिति उत्पन्न नहीं होने दी और उन्हें उम्मीद है कि आगे भी इसी प्रकार से वह पुलिस प्रशासन का सहयोग करेंगे। पुलिस प्रशासन भी उनकी शांतिपूर्ण तरीके से की गई मांगों को उचित माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं। फिर भी अगर कोई कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी और उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक द्वारा संपूर्ण जिले में सतर्कता बरतते हुए पुलिस बल को पर्याप्त मात्रा में जगह-जगह ड्यूटी पर तैनात किया गया है। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे, डीएसपी पूनम थापा, सीएसपी निशा रेड्डी, डीएसपी अरविंद शाह सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की चप्पे-चप्पे पर नजर है। थाना प्रभारी रविन्द्र शर्मा, जितेन्द्र मावई, विनोद सिंह कुशवाह, सीपीएस चौहान सहित सभी थाना प्रभारियों ने टीम सहित मोर्चा सम्हाला लिया है|