आज देश विकास के हर पैमाने में आगे बढ़ रहा है : राज्यमंत्री भदौरिया

प्रधानमंत्री मोदी ने शिमला से ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 11वीं किस्त में 21 हजार करोड़ रुपए किए ट्रांसफर
शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने वर्चुअल रूप से किया संवाद

भिण्ड, 31 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव में मप्र की विभिन्न चयनित योजनाओं के हितग्राहियों से शिमला (हिमाचल प्रदेश) से वर्चुअल संवाद एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुशाभाऊ ठाकरे सभागार भोपाल से प्रदेश के चुनिंदा हितग्राहियों के साथ वर्चुअल संवाद कार्यक्रम नगर पालिका भिण्ड परिसर में वर्चुअल माध्यम से देखा एवं सुना गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार को ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 11वीं किस्त जारी की गई। जिसे प्रधानमंत्री ने 10 करोड़ किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 21 हजार करोड़ रुपया ट्रांसफर किया। साथ ही उन्होंने जन कल्याणकारी योजनाओं के मप्र के चयनित लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कार्यक्रम के माध्यम से चर्चा की। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को नगर पालिका भिण्ड में वर्चुअली बड़ी एलईडी स्क्रीन पर देखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा कन्या पूजन एवं मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवन कर किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मप्र शासन के नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद श्रीमती संध्या राय, कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, डिप्टी कलेक्टर पराग जैन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष विजय दैपुरिया, महिला मोर्चा की अध्यक्ष आभा जैन मंचासीन रहे। अतिथियों ने मोदी सरकार के आठ साल पूर्ण होने पर सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के हितों में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत चर्चा की।


इस अवसर पर राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि इन आठ वर्षों में मोदी सरकार ने अपनी जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं का लाभ समाज में अंतिम खड़े व्यक्ति तक पहुंचाया है। आज देश विकास के हर पैमाने में आगे बढ़ रहा है। विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं हो अथवा शिक्षा प्रणाली में सुधार हो या देश के भीतर सड़कों का जाल बिछाना हो अथवा हवाई यात्राओं को सुगम बनाना हो, देश के गांव और गरीब तक हर योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए मोदी सरकार ने अभिनव प्रयास किए हैं। देश को सशक्त बनाने और उसे खुशहाली के मार्ग में आगे बढ़ाने का कार्य पिछले आठ वर्षों में किया गया है जो आगे भी जारी रहेगा। विश्व व्यापी कोरोना महामारी से केन्द्र सरकार द्वारा जिस तरह निपटा गया, आज समूचा विश्व उसकी प्रशंसा कर रहा है। भारत के वैज्ञानिक भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने दो-दो कोरोना वैक्सीनोन की ईजाद की और देशवासियों को इस महामारी से बाहर निकालने का सफल प्रयास किया।
संसद श्रीमती संध्या राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नि:स्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करते हुए ‘अंत्योदयÓ के संकल्प को साकार कर रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री के ‘प्रधान सेवकÓ के रूप में राष्ट्र आराधना के आठ वर्ष पूर्ण होने पर हृदय से बधाई एवं अभिनंदन व्यक्त करते हुए उन्हें नमन करती हूं। राष्ट्र के समक्ष जब भी चुनौतियों का अवसर आया है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उसका डटकर सामना किया है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों बार विपक्ष के आरोपों पर अपनी अग्नि परीक्षा देकर स्वयं को साबित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए यह कहना उचित होगा कि ‘सत्य और साहस है जिसके मन में जीत उसी की होगी।Ó
जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा ने कहा कि देशहित और जन कल्याण के लिए अपना सर्वस्व व सर्वश्रेष्ठ समर्पण करने का संकल्प लेने वाले अद्वितीय व्यक्तित्व के धनी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता को सेवा का माध्यम मानकर गरीबों, किसानों, महिलाओं व वंचितों को उनके अधिकार दिए, जिससे लोकतंत्र में उनका विश्वास जागा और वो देश की विकास यात्रा में सहभागी बने। अनेकों ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण इन आठ वर्षों ने आजादी के बाद के भारतीय इतिहास में एक नई स्वर्णिम गाथा लिखते हुए समस्त देशवासियों को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है।
महिला मोर्चा की अध्यक्ष आभा जैन ने कहा कि आज केन्द्र में मोदी सरकार के आठ सालों में नरेन्द्र मोदी ने देश के हर नागरिक के सपनों व आकांक्षाओं को पंख देकर उनमें नया आत्मविश्वास जगाया है। मोदीजी ने अपने सक्षम नेतृत्व व दृढ़ इच्छाशक्ति से न सिर्फ देश को सुरक्षित करा बल्कि कई ऐसे निर्णय लिए जिससे हर देशवासी का सिर गर्व से ऊंचा उठा है।
कार्यक्रम अंतर्गत नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद श्रीमती संध्या राय द्वारा शहरी क्षेत्र के प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आयुष्मान भारत, और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों से संवाद किया। उन्होंने हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के पत्र वितरित किए गए।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

भाजपा जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा, जिलामंत्री उपेन्द्र राजौरिया, पिंकी शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी रमाकांत पटसरिया, जिला सह मीडिया प्रभारी अमित यादव, जिला सहकोषाध्यक्ष दिलीप सिंह कुशवाह, जिला कार्यालय मंत्री आरबी सिंह बघेल, रोहित शाक्य, शेखर खटीक, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप भदौरिया, अमित जैन, आनंद बरुआ, मनोज अनंत, राममिलन शर्मा, दीपक शर्मा, किसान मोर्चा महामंत्री धर्मेन्द्र राजावत एवं उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष हृदेश पुरोहित, मंत्री अंशुल त्रिपाठी, लवकुश परिहार, विनीता सोनी, अन्नू तिवारी एवं पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता व जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।