पंचायत चुनाव की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 30 मई। समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि नगरीय निकायों के अंतर्गत आचार संहिता अभी लागू नहीं है, वहां पर सभी नगरीय निकाय अधिकारी सीएम हैल्पलाईन की लंबित शिकायतों का निराकरण करना सुनश्चित करें। बैठक अपर कलेक्टर प्रवीण कुलपगारे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम लहार आरए प्रजापति के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि चुनाव संबंधी आयोग से दिशा निर्देशों को सभी अधिकारी भलीभांति पढ़ लें। कर्मचारी आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें, वे ऐसा कार्य न करें जिससे किसी दल या अभ्यर्थी को लाभ पहुंचे। कंट्रोल रूम को शीघ्र चालू किया जाए। वीडियो ग्राफी, सीसी टीवी कैमरा जहां जरूरत है दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लगाने के निर्देश ई-गवर्नेंस मैनेजर को दिए। साथ ही सेंस मतदान केन्द्र की व्यवस्था, मतदान दल का गठन, प्रशिक्षण, लेखा संधारण के संबंध में जिनको कार्य सौंपा गया है वे आयोग के दिशा निर्देशो का पालन करते हुए करें। मतदान मैपिंग के लिए टीम का गठन शीघ्र किया जाए, मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण एवं ड्यूटी पत्र समय पर उपलब्ध कराने के लिए डीआईसी एनआईसी को निर्देशित किया।

आपदा प्रबंधन की तैयारियों पर की चर्चा

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि वर्षा ऋतु के पूर्व बचाव संबंधी सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाएं। जहां-जहां सड़क के ऊपर पानी बरसात में निकलने की संभावना है वहां पर चेतावनी बोर्ड लगाए जाएं। जिला स्तर पर कंट्रोल रूम का गठन कर कर्मचारियों की ड्यूटी पालियों में लगाई जाए। बचाव के संबंध में जिस जिस सामग्री की आवश्यकता हो समय रहते क्रय की जाए। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न सामग्री, दवाई का भण्डारण कर लिया जाए।