प्रशासन एवं समाजसेवी मिलकर करे समाज की सेवा : रामदास महाराज

भिण्ड, 29 मई। गौरी सरोवर के किनारे लगे पीपल, बरगद जैसे अद्भुत वृक्षों के संरक्षण के लिए प्रशासन से मार्ग निकालने के लिए प्रयास कर रहे युवा समाजसेवी हरेकृष्ण शर्मा आजाद और उनके सहयोगियों के ऊपर जो कार्रवाई की गई है, वह उचित नहीं है।
श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर रामदास जी महाराज ने बताया कि हरेकृष्ण शर्मा और उनके साथी पर्यावरण को लेकर नक्षत्र वाटिका स्थापित करते हैं, दंदरौआ धाम में भी एक वर्ष पूर्व इनके द्वारा नक्षत्र वाटिका शास्त्रोक्त विधि अनुसार स्थापित की गई थी और 108 नक्षत्र वाटिका के लक्ष्य के साथ ही पूरे देश में 1008 वाटिका के लिए संकल्पित और अभी तक पूरे देश में 18 से अधिक वाटिका स्थापित कर चुके हैं। इनकी पूरी टीम पर्यावरण के साथ अन्य विभिन्न सामाजिक कार्यों में नि:स्वार्थ भाव से लगे हुए हैं।
महाराज जी ने बताया कि यह प्रशासन के विरोधी नहीं, बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नि:स्वार्थ भाव से कार्य करता है, तभी विकास संभव है और यह भिण्ड में ही नहीं देश के विभिन्न राज्यों में वाटिका स्थापित कर रहे हैं और कुछ माह पूर्व देश के 11 लोगों में से हरेकृष्ण शर्मा को वृक्ष रत्न सम्मान से उत्तर प्रदेश में सम्मानित हुए थे। पर्यावरण के क्षेत्र में भिण्ड जिले की यह और उनकी पूरी टीम एक पहचान है, यह आरोपी नहीं बल्कि भिण्ड के लिए यह गौरव है, इसलिए ऐसे व्यक्तित्व पर शासन की कार्रवाई उचित नहीं है। हनुमान जी महाराज सभी को सद्बुद्धि दें और कृपा बनाए रखें, जिससे समाज में कार्य करने वाले नि:स्वार्थ भाव के व्यक्तित्व समाप्त न हो कर उभरते रहें।