मंगल ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश, जानें किन राशि वालों को होगा धन लाभ

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन आज 2 जून दिन बुधवार को हुआ है। हिन्दी पंचांग के अनुसार, मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ है। मंगल का प्रवेश आज प्रात:काल 6 बजकर 39 मिनट पर मिथुन राशि से कर्क राशि में हुआ है। कर्क राशि में मंगल ग्रह का यह गोचर 20 जुलाई, 2021 तक बना रहेगा। मंगल ग्रह के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग पड़ेगा। राशियों के अनुरूप जानते हैं मंगल ग्रह के इस गोचर का प्रभाव।

मंगल ग्रह का यह राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए शुभ है। आपकी संपत्ति में वृद्धी के योग हैं। घर-परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी से व्यर्थ विवाद में उलझने से बचें।

वृष राशि

वृषभ राशि के जातकों को थोड़ी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मतभेद या आपसी विवाद के योग हैं, इसलिए हर परिस्थिति को धैर्य से संभालें। कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन अशुभ हो सकता है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें, वाहन दुर्घटना का योग है। हालांकि वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा, भाषा पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि –

कर्क राशि के जातकों के लिए भी वाहन दुर्घटना का योग बन रहा है। वाहन चलाते समय बेहद सतर्क रहें तथा परिवार को समय दें।

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए मंगल का यह परिवर्तन शुभ है। धन से संबंधित निर्णय सोच-समझकर लें, धन लाभ के योग बन रहे हैं। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा, पदोन्नति की संभावना है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ व नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। परिवार का साथ सहयोगी होगा।