28 हजार की अवैध शराब बरामद, 13 आरोपियों को नोटिस देकर छोड़ा

भिण्ड, 20 जून। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने लगभग 28 हजार की अवैध शराब सहित 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनको नोटिश देकर छोड़ दिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध धारा 34 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम को अमायन थाना पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि अड़ोखर महाविद्यालय के सामने एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेच रहा है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को घेर कर पकड़ लिया और उसके कब्जे से 48 क्वार्टर देशी शराब कीमत 4320 रुपए की बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम राजू राजपूत निवासी ग्राम सड़ा थाना भारौली बताया है।
इसी प्रकार ऊमरी थाना पुलिस ने गौशाला के पास पुलिया गिरंद का पुरा अकोड़ा से आरोपी बंटी यादव निवासी गिरंद का पुरा अकोड़ा को पकड़ कर उसके कब्ज से 48 क्र्वाटर देशी शराब कीमत 4320 रुपए की बरामद की है। वहीं शराब ठेका के पास ग्राम पाण्डरी से पुलिस ने आरोपी मनीराम कोरी निवासी ग्राम पाण्डरी को पकड़ कर उसके कब्जे से 19 क्वार्टर देशी शराब कीमत 1900 रुपए की बरामद की है। अटेर थाना पुलिस ने ग्राम बलारपुरा मोड़ से आरोपी शिवासिंह पुत्र महाराज सिंह नरवरिया उम्र 35 साल निवासी ग्राम बलारपुरा को पकड़ कर उसके कब्जे से 26 क्वार्टर देशी शराब कीमत 2600 रुपए की बरामद की है। नयागांव थाना पुलिस ने नवीन अस्पताल के सामने आम रोड नयागांव से आरोपी शंकर सिंह राजावत निवासी ग्राम लहरोली थाना ऊमरी को पकड़ कर उसके कब्जे से 26 क्वार्टर देशी शराब कीमत 2600 रुपए की बरामद की है। देहात थाना पुलिस ने ग्राम दबोहा से आरोपी घनश्याम शाक्य निवासी दबोहा को पकड़कर उसके कब्जे से 34 क्वार्टर देशी शराब कीमत 2500 रुपए की बरामद की है। असवार थाना पुलिस ने गिरवासा तिराहा असवार से आरोपी मंगल कुशवाह निवासी ग्राम बराह असवार को पकड़ कर उसके कब्जे से 20 क्वार्टर देशी शराब कीमत दो हजार रुपए की बरामद की है। वहीं मिहोना थाना पुलिस ने इमलाह-दौलतपुरा तिराहा मिहोना से आरोपी अमर सिंह शाक्यवार निवासी ग्राम इमलाह को पकड़ कर उसके कब्जे से 20 क्वार्टर देशी शराब कीमत दो हजार रुपए की बरामद की है। फूफ थाना पुलिस ने अटेर रोड रेल्वे ब्रिज के पास फूफ से आरोपी अजय सिंह भदौरिया निवासी ग्राम भीमपुरा को पकड़ कर उसके कब्जे से 26 क्वार्टर देशी शराब कीमत 1820 रुपए की बरामद की है। बरोही थाना पुलिस ने आरोपिया राजकुमारी पत्नी वीरेन्द्र नरवरिया निवासी ग्राम रैपुरा को पकड़ कर उसके घर के सामने से 18 क्वार्टर देशी शराब कीमत 1800 रुपए की बरामद की है। गोहद चौराहा थाना पुलिस ने कल्लू चिकन सेंटर के सामने गोहद चौराहा से आरोपी गोविन्द जाटव निवासी ग्राम बूटीकुइया को पकड़ कर उसके कब्जे से पांच लीटर कच्ची शराब कीमत एक हजार रुपए की बरामद की है। दबोह थाना पुलिस ने रैहकोला माता मन्दिर के पास कस्बा दबोह से आरोपिया संती पत्नी मुकेश कंजर निवासी कुंवरपुरा कंजर डेरा दबोह को पकड़ कर उसके कब्जे से पांच लीटर कच्ची शराब कीमत 500 रुपए की बरामद की है। इसी थाना क्षेत्र में ग्राम परेछा से पुलिस ने आरोपी ब्रजबिहारी प्रजापति निवासी परेछा को पकड़ कर उसके घर के सामने से पांच लीटर कच्ची शराब कीमत 500 रुपए की बरामद की है।