पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी जिम शील्ड की

महिला से रुपए लेकर खोली थी जिम, उधारी नहीं चुकाने पर महिला ने कर ली थी आत्महत्या

भिण्ड, 02 अगस्त। शहर कोतवाली क्षेत्र में व्यक्ति ने एक महिला से उधार रुपए लेकर जिम खोली फिर उधारी नहीं चुकाने पर महिला ने आत्महत्या कर लेने का पुलिस जांच में उजागर हुआ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी जिम को शील्ड कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक विगत पांच जून 2022 को फरियादी धर्मेन्द्र सिंह तोमर पुत्र स्व. मानिक सिंह तोमर ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी भतीजी नंदनी तोमर निवासी महावीर गंज में अपने शासकीय क्वार्टर में जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी हुई है तथा उसके गले में दुपट्टा लटका हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतिका को जिला अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। शहर कोतवाली पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 147 के तहत अपराध क्र.33/22 कायम कर प्रकरण जांच में लिया।
प्रकरण की विवेचना में पुलिस को पता चला कि आरोपी ने नई जिम बनवाने के लिए मृतिका नंदिनी से पैसे उधार लिए थे। जब मृतिका को पैसे वापस नहीं किए गए तो उसने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। विवेचना पर आरोपी के विरुद्ध मर्ग पर से धारा 306 भादंवि अपराध क्र.310/22 पंजीबद्ध किया गया। उक्त मामले में प्रभारी नगर पुलिस अधीक्षक अरविंद शाह के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने आरोपी को सोमवार के रोज गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। साथ ही साक्ष्य की दृष्टि से आरोपी द्वारा संचालित की जा रही जिम को भी शील्ड कर दिया गया।