युवा परिषद के गठन से अंत्योदय योजनाओं के साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाएगा : ओपीएस

राज्यमंत्री भदौरिया ने युवा पंचायत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा पर दिया धन्यवाद

भिण्ड, 26 जुलाई। मप्र सरकार में नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने मप्र में युवा परिषद गठन की घोषणा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि ऐतिहासिक निर्णय से प्रदेश के सर्व समाज के युवाओं को आत्मनिर्भर विकास की मुख्य योजना से जोड़ा जाएगा यह निर्णय भारतीय जनसंघ के प्रेरणा स्त्रोत पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय विचार की प्रेरणा से कार्य करेगा युवाओं को आगे आने का नेतृत्व में समाज में करने का अवसर मिलेगा और युवाओं को रोजगार और उनकी समस्याओं को समाधान के लिए यह निर्णय मुख्यमंत्री के स्वागत योग्य प्रति है।
राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने बधाई देते हुए कहा कि युवा परिषद का गठन मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई युवा महापंचायत में लिया गया है और यह घोषणा उन्होंने इस देश के लिए अपने रक्त की एक एक बूंद बलिदान देने वाले चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर की गई जो कि वह भी एक युवाओं से और स्वामी विवेकानंद के विचारों से भी यह युवा परिषद का गठन कार्य करेगा, जिसमें योग और योग्यता धारी युवाओं को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा परिषद गठन में सरकारी स्कूलों, शासकीय विभागों और कॉलेजों में भी युवाओं को शामिल करने की योजना के साथ उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए कार्य करेगा मुख्यमंत्री युवाओं के प्रति संवेदनशील हैं। उन्होंने कहा कि युवा ही इस देश के भविष्य है और यह पीढ़ी उनकी बनाई गई योजना से देश और प्रदेश का नेतृत्व करेगी। यह योजना स्वामी विवेकानंद के जयंती पर पूरे प्रदेश में लागू कर दी जाएगी।
राज्यमंत्री भदौरिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में युवाओं रोजगार भत्ता देने की बात कही गई थी, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने युवाओं को पकौड़ी और बैण्ड बाजे बजाने को कहा। कांग्रेस ने हमेशा युवाओं का शोषण किया और यह देश और प्रदेश के युवा आगामी मिशन में भारतीय जनता पार्टी के 2023 विधानसभा और 24 में लोकसभा में भाजपा के लिए नया जनादेश देकर फिर पार्टी को सत्ता में वापस करेंगे युवा मतदाता ही हमारी पहचान है और जो युवाओं की बात करेगा वही देश पर राज करेगा। उन्होंने कहा कि युवा नीति को तैयार कराने पर भी उनकी अहम भूमिका होगी और उनके सुझाव और प्रस्ताव के माध्यम से सरकार उनके विकास की योजनाओं के साथ आगे बढ़ाएगी। हमारी सरकार गरीब मजदूर किसान युवा हितैषी है महापंचायत के माध्यम से मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं को सुना और तुरंत उन्होंने युवा परिषद गठन करने का निर्णय लिया है।