उप तहसील कार्यालय में बारिश के पानी से भींगे दस्तावेज

अगर कार्यालय नवीन भवन में शिफ्ट हो गया होता तो आज नहीं आती यह नौबत

आलमपुर/भिण्ड, 21 जुलाई। आलमपुर कस्बे में पिछले दो दिन से हो रही बारिश के कारण उप तहसील कार्यालय भवन में बारिश का पानी भर गया है। जिससे कार्यालय के अंदर अलमारी में रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भींग गए हैं। हांलाकि उप तहसील कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी ने इसकी जानकारी यहां पदस्थ तहसीलदार को दे दी है। लेकिन इस ओर जल्द ही ध्यान नहीं दिया। तो उप तहसील कार्यालय आलमपुर में रखे कई और महत्वपूर्ण दस्तावेज बारिश के पानी से भींग कर नष्ट हो सकते हैं।


आलमपुर कस्बे में वर्तमान समय में उप तहसील कार्यालय जिस भवन में संचालित हो रहा है। वह भवन जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। जरा सी बारिश होने पर छत से पानी टपकने लगता है। आलमपुर कस्बे में पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते उप तहसील कार्यालय भवन की छत से पानी टपक कर कमरे में भर गया। जिससे तहसील कक्ष के अंदर अलमारी में रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज पानी से भींग गए हैं।
कहने के लिए आलमपुर कस्बे में सायपुरा रोड़ पर करीब दो माह पहले नवीन भव्य उप तहसील कार्यालय भवन बनकर तैयार हो चुकी है। इसके बावजूद उप तहसील कार्यालय वर्तमान समय में पुराने जर्जर भवन में संचालित हो रहा है। यदि उप तहसील कार्यालय नवीन भवन में शिफ्ट हो गया होता तो आज यह नौबत नहीं आती।

विद्यालय परिसर में भरा पानी छात्राओं को निकलने में हो रही परेशानी

शा. कन्या माध्यमिक विद्यालय आलमपुर परिसर में बारिश के पानी की निकासी व्यवस्था उचित न होने की बजह से विद्यालय परिसर में जल भराव हो रहा है। जिससे विद्यालय में पढऩे के लिए आने वाली छात्राओं को निकलने में परेशानी हो रही है। छात्राओं की इस समस्या का समाधान विद्यालय के प्रधानाध्यापक भी करा सकते हैं। लेकिन उनके द्वारा भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। परिणामस्वरूप बालिकाओं को विद्यालय प्रांगण में भरे बरसात के पानी में घुसकर निकलना पड़ रहा है।