कोरोना काल में चौपट धंधे को प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना ने अमर बाबू को दिया सहारा

भिण्ड, 28 मई। छोटा-मोटा रोजगार कर पैसे कमाने वालों को संकट की घड़ी में आर्थिक मदद उपलब्ध कराकर परिवार की रोजी-रोटी की प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना सुरक्षा कवच बन गई है। ऐसे ही प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से 10 हजार रुपए का ऋण पाकर भिण्ड सांई बाबा मन्दिर के पास रहने वाले अमर बाबू भी अपना स्वयं का रोजगार स्थापित कर आत्म निर्भर बने।
अमर बाबू बताते हैं कि वह सब्जी बेचने का कार्य करते हैं। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण उनका धंधा चौपट था और उनके पास रोजगार का कोई दूसरा विकल्प नहीं था। जिसके कारण वह अपने परिवार का भरण-पोषण करने में असमर्थ थे, निराशा की घड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण से उन्हें प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के बारे में जानकारी प्राप्त हुई और उन्होंने शीघ्र ही इस योजना में अपना पंजीयन कराया और उन्हें 10 हजार रुपए का ऋण प्राप्त हुआ जिससे वह पुन: अपनी आजीविका के साधन को मजबूत करने में सक्षम हो सके।
अमर बाबू बताते हैं कि कोरोना संकट काल में धंधा बंद हो जाने से उनकी कार्यशील पूंजी भी समाप्त हो गई थी। इस विकट परिस्थिति में परिवार का पालन पोषण अत्यंत कठिन हो रहा था। लेकिन मुख्यमंत्री चौहान द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना से उन्हें सहायता प्राप्त हुई, जिससे वे पुन: अपने धंधे को चालू करने में सक्षम हो पाए। अमर बाबू ने इस मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हृदय से आभार व्यक्त किया है।