सफाई एवं अन्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता एवं ईपीएफ का लाभ दिया जाए : वाल्मीकि

भिण्ड, 10 मई। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन तथा ह्यूमन राइट्स एण्ड लेवर वेलफेयर एसोसिएशन ट्रस्ट के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट गुड्डू संजय वाल्मीकि ने सफाई कर्मचारियों एवं अन्य कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए सीएमओ की अनुपस्थिति में स्वच्छता नोडल अधिकारी एनएल खेंगर को ज्ञापन सौंपा।
एडवोकेट गुडडू वाल्मीकि ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि नगर परिषद दबोह में पूर्व में सफाई कार्य का ठेका जय बजरंगबली कंस्ट्रक्शन आउटसोर्स एजेंसी का था, एजेंसी द्वारा काटे गए सफाई कर्मचारियों के ईपीएफ का पैसा निकाय में जमा है, उक्त राशि को कर्मचारियों के ईपीएफ के खाते खुलवा कर जमा कराया जाए तथा अस्थाई सफाई कर्मचारियों एवं अन्य कर्मचारियों को श्रम विभाग मप्र शासन द्वारा बढ़ाए गए 325 रुपए महंगाई भत्ता का लाभ दिया जाए। साथ ही स्थाई कर्मचारियों को क्रमोन्नति एवं समयमान वेतनमान का लाभ तथा वरिष्ठ एवं शिक्षित सफाई कर्मचारीयों को योग्यतानुसार प्रभारी स्वच्छता पर्यवेक्षक का प्रभार दिया जाए आदि।
राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट वाल्मीकि ने कहा कि सफाई कर्मचारियों का किसी भी प्रकार का शोषण वर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा यूनियन का प्रयास है कि सफाई कर्मचारियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलवाया जाए। स्वच्छता नोडल अधिकारी ने समस्यायों का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया और कहा कि अस्थाई सफाई कर्मचारियों के ईपीएफ कटौत्रा की नोटशीट बन चुकी है, जल्द कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ दिया जाएगा तथा अन्य समस्याओं का भी प्रस्ताव तैयार कर निराकरण किया जाएगा। इस मौके पर लेखापाल नारायण तिवारी, कोमल, बलराम, प्रमोद आदि मौजूद रहे।