बामी से निकलकर हर रोज लोगों को दर्शन दे रहे नाग-नागिन

भिण्ड, 11 फरवरी। आलमपुर के समीप भाण्डेर तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम महादुआ के हार में सिलोतनपुरा मार्ग पर इन दिनों नाग-नागिन द्वारा लोगों को दर्शन देने का अजीब चमत्कार देखने को मिल रहा है।


बताया जाता है कि महादुआ के हार में सिलोतनपुरा मार्ग पर सड़क किनारे दो अलग-अलग बामी बनी हुई है। जिनमें से दो नाग और एक नागिन निकलते हैं, और घण्टों सड़क के किनारे बैठे रहते हैं। जबकि इस मार्ग पर वाहनों के साथ-साथ लोगों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन नाग-नागिन ज्यौं कि त्यौ बैठे नजर आते हैं। यह क्रम पिछले करीब एक माह से चल रहा है। ग्रामीणजन इस विचित्र घटना को ईश्वरी चमत्कार मान रहे है। इसी के चलते ग्रामीणजनों ने बामी के समीप झण्डा लगा दिए है और कपड़ा बिछाकर भगवान भोलेनाथ की एक तस्वीर रखकर पूजा अर्चना शुरू कर दी है। इस घटना का पता जब आसपास के गांव के लोगों को चला तो आस-पास के गांव के लोग भी इस नजारे को देखने के लिए उक्त स्थान पर पहुंचने लगे हैं। और नाग देवता एवं नागिन के दर्शन कर अगरबत्ती लगाकर प्रसाद चढ़ौत्री चढ़ाकर मन्नत मांग रहे है।


ग्रामीणजनों का कहना है कि इस अजीब चमत्कार को देखने के लिए आने वाले लोग करीब छह फीट लम्बे नाग देवता के समीप पहुंचकर उन्हें स्पर्श भी करते रहते हैं। लेकिन नाग देवता द्वारा किसी को काटना तो दूर फुंसकार तक नहीं मारते है। इधर ग्राम महादुआ के कुछ लोगों का कहना है कि विगत दिवस पूर्व गांव के एक व्यक्ति ने बामी के समीप लगे झण्डे को उखाड़ कर फैक दिया था। इसके बाद उक्त व्यक्ति रातभर नहीं सो पाया, उसे रातभर नाग नागिन दिखाई दिए। सुबह जब उक्त व्यक्ति ने बामी के पास आकर गलती मनाई और चढ़ौत्री चढ़ाई तब कहीं उसे नाग नागिन दिखना बंद हुआ।