12वीं के परीक्षा आवेदन में 14 तक हो सकेगा संशोधन

भिण्ड, 11 फरवरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने कक्षा 12वीं के परीक्षा आवेदन में संशोधन करने का अंतिम अवसर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा मण्डल से संबद्ध सभी विद्यलयों के इच्छुक परीक्षार्थी 12 से 14 फरवरी तक नियत शुल्क के साथ संशोधन का आवेदन कर सकेंगे। परीक्षार्थियों को फोटो, माध्यम और विषय संशोधन की सुविधा प्रदान की गई है। 14 फरवरी के बाद प्राप्त आवेदन और परीक्षा केन्द्र पर किए गए विषय संशोधन मान्य नहीं किए जाएंगे।

मान्यता नवीनीकरण की संशोधित समय सारणी जारी

भिण्ड। राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के तहत कक्षा आठवी तक के अशासकीय स्कूलों के लिए नवीन मान्यता और मान्यता नवीनीकरण की संशोधित समय सारणी जारी की है। संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र धनराजू एस ने बताया कि इच्छुक अशासकीय विद्यालय मान्यता नवीनीकरण और नवीन मान्यता के आवेदन आरटीई एमपी ऐप के माध्यम से 21 फरवरी तक कर सकेंगे। इसके पूर्व 10 फरवरी आवेदन अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी जिसे विद्यालयों की सुविधा के लिए बढ़ाया गया है।
राज्य शिक्षा केन्द्र ने इस संबंध में सभी कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी और विकास खण्ड स्त्रोत समन्वयकों को निर्देश जारी किए हैं। बीआरसीसी प्राइवेट स्कूलों का 28 फरवरी तक भौतिक सत्यापन कर निरीक्षण प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी 10 मार्च तक मान्यता आवेदन का निराकरण करेंगे। आवेदन निरस्तीकरण की अपील 45 कार्य दिवस के भीतर कलेक्टर के समक्ष की जा सकेगी।