मां सरस्वती की कृपा हम सबके लिए शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बने : रामदास महाराज

रौन क्षेत्र के लिए कॉलेज और विद्यालय लाने का पूरा प्रयास करूंगा: ओपीएस

बसंत पंचमी पर मां सरस्वती प्रतिमा का अनावरण एवं अतिरिक्त कक्षों व नक्षत्र वाटिका का हुआ लोकार्पण

भिण्ड, 06 फरवरी। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रौन में बसंत पंचमी के अवसर विद्यालय को कई सौगातें प्राप्त हुई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर श्री रामदास महाराज दंदरौआ आश्रम और मप्र शासन के नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया की उपस्थिति में मां सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण एवं चार अतिरिक्त कक्षों और नक्षत्र वाटिका का लोकार्पण हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी भिंड एचएस तोमर ने की। संचालन कवि शिवेन्द्र सिंह शिवेन्द्र ने किया।
मां सरस्वती की प्रतिमा के लोकार्पण समारोह में महामण्डलेश्वर महाराज रामदास जी ने कहा कि मां सरस्वती शिक्षा और बुद्धि ज्ञान में निपुण थी हम सब पर उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहे और मां सरस्वती जी की कृपा से ही हम आज शिक्षा के ज्ञान में अग्रणी बने। कार्यक्रम के आयोजक एवं संस्था के प्राचार्य दशरथ सिंह कौरव एवं प्रहलाद सिंह शिक्षक द्वारा राज्यमंत्री को मांग पत्र के माध्यम से कन्याओं के लिए भी कन्या माध्यमिक विद्यालय का उन्नयन का कन्या हायर सेकेण्ड्री विद्यालय करने एवं उच्च शिक्षा के लिए रौन में डिग्री कॉलेज खोलने का निवेदन किया गया। जिससे विकास खण्ड रौन के छात्र-छात्राओं को अध्ययन करने के लिए बाहर न जाना पड़े।
राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने अपने उद्वोधन में कहा कि रौन क्षेत्र के विकास के लिए यह सेवक हमेशा तत्पर है और जो भी मांगे संस्था के प्राचार्य द्वारा की गई है उसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के समक्ष रखूंगा और रौन क्षेत्र के लिए डिग्री कॉलेज और सीएम राइस विद्यालय लाने का पूरा प्रयास करूंगा। कार्यक्रम में विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी रौन करन सिंह कुशवाह, पूर्व ब्लाक शिक्षा अधिकारी लहार पीडी पचौरी, पूर्व प्राचार्य भीष्म त्यागी, उपेंद्र कुशवाह, जानकी नंदन समाधिया, आलोक शर्मा, रामशरण त्यागी, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, अशोक सिंह चौहान, सत्यप्रकाश जादौन और धर्मसिंह सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।