विकास खण्ड स्तरीय रोजगार मेलों का आयोजन कल से आठ तक

भिण्ड, 31 जनवरी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत भिण्ड जेके जैन ने जिले के समस्त विकास खण्ड प्रबंधक मप्र डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सुरक्षा गार्ड के लिए पंजीयन शिविर का आयोजन दो से आठ फरवरी तक जिले के विकास खण्डों में रोजगार मेलो का आयोजन कराना सुनिश्चित करें।
विकास खण्ड मेहगांव अंतर्गत दो फरवरी को जनपद पंचायत मेहगांव में, विकास खण्ड गोहद अंतर्गत तीन फरवरी को जनपद पंचायत गोहद में, विकास खण्ड अटेर अंतर्गत चार फरवरी को जनपद पंचायत अटेर में, विकास खण्ड लहार अंतर्गत पांच फरवरी को जनपद पंचायत लहार में, विकास खण्ड रौन अंतर्गत सात फरवरी को जनपद पंचायत रौन में एवं विकास खण्ड भिण्ड अंतर्गत आठ फरवरी को जनपद पंचायत भिण्ड में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। आप अपनी जनपद पंचायत क्षेत्र के सभी इच्छुक बेरोजगार युवाओं को सूचित कराएं, साथ ही आजीविका मिशन के कर्मचारियों के माध्यम से उक्त पंजीयन कार्य के लिए जनपद पंचायत कार्यालय में एक कक्ष उपलब्ध कराते हुए आवश्यक सहयोग प्रदान कराना सुनिश्चित करें। चयनित उम्मीदवार को 350 रुपए शिविर के दौरान एवं प्रशिक्षण किट का 10 हजार 500 प्रशिक्षण के दौरान भुगतान स्वयं करना होगा।
एसआईएस रीजनल ट्रेनिंग अकेडमी नई दिल्ली नजफगड के भर्ती अधिकारी गंगाप्रसाद ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक भर्ती शिविर का आयोजन किया जा रहा है। बेरोजगारों को रोजगार से जोडऩे के लिए सरकार की मुहिम को साकार करने के लिए कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन, सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखकर मास्क लगाकर इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी जिनकी योग्यता सुरक्षा जवान हेतु योग्यता कक्षा 10वीं पास, उम्र 21 से 37 वर्ष, लंबाई 167.5 सेमी एवं सुपर वाईजर हेतु 12वीं पास, उम्र 21 से 35 वर्ष, लंबाई 170 सेमी रखने वाले आवेदन कर सकते हैं। साथ में दो पासपोर्ट साईज के फोटो, 10वीं की मार्कशीट एवं आधार कार्ड की फोटोकॉपी के साथ उपस्थित हो सकते हैं।