न्यायालयीन कर्मचारियों के वाहन में डंपर ने मारी टक्कर, एक की मौत, सात घायल

गोहद न्यायालय के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने जा रहे थे कर्मचारी

भिण्ड, 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने जा रहे गोहद न्यायालय में पदस्थ कर्मचारी के वाहन को ग्राम पुर के सामने भिण्ड-ग्वालियर मार्ग पर बुधवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे इस दुर्घटना में कोर्ट में पदस्थ स्टेनों की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य कर्मचारियों को गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही कर्मचारियों का बुलेरो वाहन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलते ही देहात थाना पुलिस एवं 108 एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। देहात थाना पुलिस ने फरियादी कमलेश कुमार पुत्र मतोले गोयल उम्र 50 साल निवासी हनुमान नगर जामना रोड भिण्ड की रिपोर्ट ट्रक क्र. एम.पी.07 जी.ए.0943 के चालक के विरुद्ध धारा २७९, ३३७, ३०४ए भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गोहद न्यायालय में पदस्थ करीब आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी एक बोलेरो क्र. यू.पी.75 आर.9386 से गोहद न्यायालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान ग्राम पुर के सामने भिण्ड-ग्वालियर मार्ग पर तेज रफ्तार से आए ट्रक क्र. एम.पी.07 जी.ए.0943 के चालक ने अचानक बुलेरो में टक्कर मार दी। हादसा इतना जोरदार था कि बोलेरो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में कोर्ट में पदस्थ स्टेनों मनीष पुत्र राजेन्द्र सोनी उम्र 28 साल निवासी महावीर गंज भिण्ड की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि संजू भदौरिया, प्रशांत गुप्ता, संतोष यादव, टिंकू गोयल, जितेन्द्र पाल, रविन्द्र सिंह तोमर सहित करीब सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
सड़क से गुजर रहे वाहन चालकों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बुेलेरो में फंसे लोगों को जैसे-तैसे वाहन में से खिंचकर बाहर निकाला। जब मनीष को चेक किया तो उसकी सांसें टूट चुकी थी, इसके चलते उसके शव को जिला अस्पताल में पीएम के लिए भेज दिया गया। जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जहां गंभीर रूप से घायल प्रशांत गुप्ता, रिंकू गोयल एवं अंकित राजपूत की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया। उधर घटना की जानकारी लगने के बाद गोहद न्यायालय के अन्य कर्मचारी भी अस्पताल पहुंच गए। साथ ही घायलों के परिजनों को भी हादसे की जानकारी दी गई।