वैक्सीनेशन महाअभियान सफल बनाना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी

18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान

भिण्ड, 20 जून। शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिलों में आज 21 जून योग दिवस के दिन से कोविड-19 वैक्सीनेशन का महाअभियान मनाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. सतीश कुमार एस ने कोविड-19 वैक्सीनेशन समस्त तैयारियां पूर्ण करने के संबंध में कहा कि जिले के सभी ग्राम पंचायतों के ग्रामों में मजरों, टोलों एवं नगरीय क्षेत्रों के वार्डो के 18 वर्ष के उपर सभी नागरिकों से कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने की अपील की है।
इस हेतु आज 21 जून टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले में 181 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के सभी अधिकारी, कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक के साथ-साथ सभी प्रबुद्ध नागरिक एवं स्वयंसेवी संस्थाएं, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॅानिक मीडिया से जुड़े हुए लोगों को सक्रिय सहभागिता निभाने का आग्रह किया है।
कलेक्टर ने टीकाकरण सत्र के पूर्व सघन प्रचार-प्रसार के साथ-साथ मुनादी कर, घर-घर संपर्क कर शत-प्रतिशत टीकाकरण करने हेतु अपील की है। उन्होंने कहा कि 21 जून विश्व योग दिवस के अवसर पर इस महा अभियान का उद्देश्य 18 वर्ष के उपर के व्यक्तियों को कोविड-19 टीका लगवाकर सुरक्षा कवच प्रदान करने के साथ-साथ शरीरिक एवं मानसिक ढृढ़ता प्रदान करना है, ताकि नागरिक स्वस्थ एवं सुरक्षित रहकर कोरोना महामारी को हराने में सफल हो सकें। खुद को सुरक्षित रखकर दूसरे को सुरक्षित रखना शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करना, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग, अनावश्यक भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर न जाना, सिनेटाइजर एवं साबुन का उपयोग करना आवश्यक है। कलेक्टर ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को हराने के लिए सामूहिक सहभागिता व सक्रिय सहयोग आवश्यक है।

केन्द्रों पर ही होंगे पंजीयन

21 जून को टीकाकरण महाअभियान के तहत कोविड टीकाकरण हेतु पूर्व रेजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। रेजिस्ट्रेशन की व्यवस्था टीकाकरण केन्द्रों पर रहेगी। सभी से निवेदन है कि टीकाकरण हेतु एक पहचान पत्र अपने साथ लेकर जाएं।