लापरवाही पर एआरओ केन्द्र मौ के सहायक रिटर्निंग अधिकारी नोटिस

भिण्ड, 15 जून। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन डॉ. सतीश कुमार एस ने जनपद पंचायत गोहद के एआरओ केन्द्र मौ के लिए पदस्थ सहायक रिटर्निंग आफीसर आशुतोष श्रीवास्तव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को नाम निर्देशन पत्रों की जानकारी त्रुटिपूर्ण एवं विलंब से भेजने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घण्टे के अंदर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है। नियत अवधि में जवाब प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

प्रत्येक निकाय व जनपद स्तर पर एक-एक आदर्श मतदान केन्द्र बनेगा

भिण्ड। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन प्रवीण फुलपगारे ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत भिण्ड को त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक नगरीय निकाय एवं जनपद पंचायत स्तर पर कम से कम एक-एक मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केन्द्र के रूप में तैयार करने को कहा है। आदर्श मतदान केन्द्रों पर समुचित व्यवस्थाएं की जाएं तथा तैयार मतदान केन्द्रों के फोटो भेजना सुनिश्चित करें।

पंचायत निर्वाचन के लिए चार रंग के होंगे मतपत्र

भिण्ड। आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी है कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतपत्रों के चार रंग निर्धारित हैं। पंच पद के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा। गौरतलब है कि पंचायत निर्वाचन-2022 मतपत्र और मतपेटी के द्वारा करवाया जाएगा। पंचायत निर्वाचन तीन चरणों में संपन्न होगा।