हमारा लक्ष्य सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाकर उनके जीवन में सकारात्मक बदलाब लाना है : मंत्री डॉ. भदौरिया

सहकारिता मंत्री ने अटेर क्षेत्र के उदोतगढ़ में चार करोड़ 21 लाख से अधिक लागत के कई निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन

भिण्ड, 26 मई। सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने अटेर क्षेत्र की अटेर क्षेत्र के उदोतगढ़ में चार करोड़ 21 लाख सेअधिक लागत के कई निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन। इस अवसर पर एसडीएम अटेर उदय सिंह सिकरवार, जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर सहित शिक्षा विभाग एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने कहा कि हमारा लक्ष्य सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाकर उनके जीवन में सकारात्मक बदलाब लाना है। अटेर में अनेक निर्माण कार्य जारी है, साथ ही कई निर्माण कार्य पूर्ण होकर उनका लोकार्पण हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए समान रूप कार्य कर रही है। सभी इलाकों का सर्वांगीण विकास हो, लोगों को आधार भूत सुविधाओं की उपलब्धता हो, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ परिवेश, आवागमन के लिए अच्छी सड़के, बिजली आदि सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जिले में कामन सर्विस सेंटरों में आयुष्मान कार्ड नि:शुल्क बनाए जा रहे हैं, जिन लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं है वो लोग अपना आयुष्मान कार्ड जरूर बनवाएंं।
मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने जल जीवन मिशन अंतर्गत उदोतगढ़ में एक करोड़ 48 लाख की लागत से निर्मित होने वाली नवीन नल-जल योजना का भूमिपूजन किया। उन्होंने एक करोड़ 75 लाख की लागत से स्वीकृत 33 केवी विद्युत उपकेन्द्र का भूमि पूजन किया। उन्होंने 86 लाख 96 हजार की लागत से निर्मित शा. उमावि उदोतगढ़ का लोकार्पण, सात लाख से अधिक लागत की तीन सीसी सड़कों के लोकार्पण के साथ ही तीन लाख 43 की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वच्छता परिसर का लोकार्पण भी किया।