फांसी पर लटका मिला नवनिवाहिता का शव, मर्ग कायम

चचेरे भाई ने ससुरालीजनों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

भिण्ड, 26 मई। शहर कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत बाईपास रोड भिण्ड पर स्थित एक मकान में नव विवाहित युवती का शव फांसी पर लटका मिला है। पुलिस ने मृतिका के भाई की सूचना पर मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार मनीष पुत्र दिनेश उपाध्याय उम्र 31 साल निवासी ग्राम जामना थाना देहात ने गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना दी कि उसकी बहन श्रीमती प्रज्ञा पत्नी संदीप दुबे उम्र 22 साल निवासी बाई पास रोड भिण्ड का शव उसके घर में फांसी पर लटका हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पीएम के लिए भेजकर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

मृतिका प्रज्ञा की फाइल फोटो

मृतिका के चचेरे भाई फरियादी मनीष पुत्र दिनेश उपाध्याय उम्र 31 साल निवासी ग्राम जामना ने शहर कोतवाली पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि मृतका के ससुरालीजन दहेज की मांग लेकर आए दिन उसे प्रताडि़त करते थे। बुधवार को रात में करीब साढ़े आठ बजे मृतिका प्रज्ञा का मोबाइल पर कॉल आया था, उसने मुझसे कहा कि घरवाले मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं और मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, तो मैंने उसे उससे कहा कि कुछ नहीं होगा। हम सुबह आकर बात करके, समझाएंगे। लेकिन गुरुवार की सुबह सात बजे करीब मेरे छोटे भाई शिवम उपाध्याय के मोबाईल पर मेरे फूफा का कॉल आया, उन्होंने कहा कि प्रज्ञा के यहां घटना घट गई है जल्दी आ जाओ, प्रज्ञा के ससुराल वालों द्वारा किसी को भी सूचना नहीं दी गई। फिर मैंने अपनी बहिन प्रजा की ससुराल वाई पास रोड चतुर्वेदी नगर भिण्ड में जाकर देखा तो दूसरी मंजिल पर मेरी बहिन प्रज्ञा अपने कमरे में दुपट्टा से फांसी के फंदे पी लटकी मिली। फरियादी ने बताया कि प्रज्ञा की शादी में दहेज में एक स्विफ्ट डिजायर कार, चार लाख रुपए नगद और गृहस्थी का सारा सामान दिया था। इसके बावजूद भी उसके ससुरालीजन आए दिन दहेज को लेकर मेरह बहिन के साथ मारपीट करते थे और दहेज की मांग करते थे। शादी के बाद भी आठ विसे जगह इनके नाम कर दी, फिर भी संतुष्ट नहीं थे।