भारतीय कलाकार संघ ने अर्पित गुप्ता को दतिया कला महोत्सव अवार्ड 2022 से किया सम्मानित

भिण्ड, 22 मई। जिले सहित मप्र में अपनी अलग ही पहचान बना चुके समाजसेवी, लेखक व पत्रकार अर्पित गुप्ता को दतिया में सम्मानित किया गया।
यहां बता दें कि अर्पित गुप्ता ने बहुत ही कम समय में समाजसेवा व पत्रकारिता क्षेत्र में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है, जिसके चलते उन्हें लगातार हर क्षेत्र में पदोन्नति भी मिली है। अर्पित गुप्ता को दतिया में भारतीय कलाकार मंच के तत्वावधान में आयोजित दतिया कला महोत्सव अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया। भारतीय कलाकार मंच का यह कार्यक्रम माँ पीतांबरा की नगरी दतिया के गायत्री गार्डन में संपन्न हुआ। उक्त अवार्ड मप्र शासन के गृहमंत्री, जेल विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं भारतीय कलाकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक अंकुर पेंटर, संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जेपी कृष्णा व राष्ट्रीय सचिव दीपक सिंह पाचोर द्वारा दिया गया।
यहां बता दें कि मां पीतांबरा की नगरी दतिया में यह कार्यक्रम तीन दिवस से चल रहा था, जिसका शुभारंभ 19 मई को हुआ था। जिसमें देश दुनिया के कोने-कोने से कलाकार पहुंचे थे, जिसमे सभी कलाकारों ने अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया। जिसमें कर्नाटक, तमिलनाडु, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के साथ-साथ अन्य सभी जगहों से कलाकार पहुंचे थे और अपनी कला का प्रदर्शन किया था। यहां बताना मुनासिब होगा कि अर्पित गुप्ता को पहले भी समाजसेवा के क्षेत्र में व पत्रिकारिता के क्षेत्र में कई अवार्ड मिल चुके हैं जिसमे वर्ष 2018 में राजस्थान जयपुर में उन्हें साहित्यकार सम्मान, वर्ष 2019 में हरियाणा जिले में साहित्यकार सम्मान से नवाजा है चुका है। इसके अलावा भी अर्पित गुप्ता को कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। अर्पित गुप्ता पत्रकार के साथ साथ समाजसेवा भी करते हैं एवं वह एक बेहतरीन लेखक भी हैं। माँ पीतांबरा की नगरी दतिया में भारतीय कलाकार मंच के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम दतिया कला महोत्सव 2022 अवार्ड से सम्मानित होने पर अर्पित गुप्ता ने भारतीय कलाकार मंच की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया एवं उन्होंने प्रदेश प्रवक्ता शिवम यादव को इस कार्यक्रम में आमंत्रण के लिए विशेष धन्यवाद प्रकट किया।