पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग समाज को मिलेगा पूर्ण नेतृत्व : ओपीएस

राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने की अपील- शांति सद्भाव के साथ काम करें, अन्याय नहीं होने दिया जाएगा

भिण्ड, 21 मई। प्रदेश के नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने पिछड़ा वर्ग समाज द्वारा 21 मई को प्रदेश बंद के निर्णय पर कहा कि ओबीसी समाज शांति, सद्भावना, सामाजिक समरसता और धैर्य बनाए रखे। मप्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश संगठन नेतृत्व उनके साथ सुख और दुख में हमेशा खड़ा रहेगा, उन्हें न्याय मिले इसके लिए हमारी सरकार संवेदनशील है। पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव उनमें ओबीसी समाज को आरक्षण के आधार पर ही नेतृत्व दिया जाएगा ताकि वे निर्वाचित संस्थाओं पर बैठकर समाज और क्षेत्र के विकास में अपनी अहम भूमिका निभा सके। कांग्रेस ने हमेशा गरीब मजदूरों किसानों अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, आदिवासियों और दलितों शोषित पिछड़े वर्ग समाज को हमेशा विकास पर दूर रखकर उनके वोट बैंक पर राजनीति की है। अगर 15 माह की कमलनाथ सरकार चाहती तो चुनाव हो सकते थे लेकिन उनको यह दिखा कि हम चुनाव हार रहे हैं इसलिए उन्होंने न्यायालय में रिट पिटीशन दायर की और चुनाव में रोड़ा अटकाने का कार्य किया।
नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री भदौरिया ने कहा कि आरक्षण को लेकर ओबीसी समाज द्वारा जो प्रदेश बंद किया जा रहा है। वे शांति और सद्भावना के साथ अपने कार्य को करें, लेकिन हमारी सरकार पिछड़ा वर्ग समाज के साथ उचित न्याय दिलाने के लिए खड़ी है और कांग्रेस का पिछड़ा विरोधी चेहरा जनता और समाज के साथ खुलकर सामने आ गया है, इसमें कुछ ऐसे राजनीतिक दल है । कांग्रेस बसपा और सपा जैसे कुछ लोग अपने राजनीतिक कार्य के लिए उन्हें भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि माहौल खराब हो सके। भाजपा और सरकार शांति सद्भावना चाहती है। न्यायालय से लेकर चुनाव आयोग तक मुख्यमंत्री आरक्षण के मामले को लेकर चिंतित है और समाज को पूर्ण रूप से पंचायत और नगरीय निकायों में अध्यक्ष उपाध्यक्ष व पार्षदों जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जिलों में पिछड़ावर्ग समाज को नेतृत्व मिले इसके लिए आगे की रणनीति तैयार की जा रही है।
राज्यमंत्री भदौरिया ने कहा कि कांग्रेस की नीति आज से नहीं हमेशा से ही समाज को तोडऩे की रही है। कांग्रेस ताकि समाज आने विकास की ओर आत्मनिर्भर नहीं बन सके हम उन पर हमेशा वोट पर चोट करते रहे। उन्होंने कहा कि यह वह कांग्रेस है किसने लोकसभा सदन में पिछड़ा वर्ग समाज से जुड़े लोगों का सदन में परिचय नहीं होने दिया और उनको अपमानित करने का कार्य किया। आज वह पिछड़ा वर्ग की हितैषी बनकर समाज को भ्रमित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी ओबीसी समाज को भ्रमित कर रही है। जबकि उच्चतम न्यायालय ने आरक्षण पर चुनाव कराने का फैसला देकर समाज को नेतृत्व प्रदान किया है। कांग्रेस जानबूझकर वोट की राजनीति कर तुष्टीकरण नीति चला रही है।