बेटी के ससुराल वालों को फंसाने महिला ने अपने ही पुत्र से कराई पति की हत्या

पुलिस ने किया हत्याकाण्ड के षड्यंत्र का खुलासा, महिला सहित आरोपी गिरफ्तार

भिण्ड, 04 अप्रैल। शहर के बीएसएनएल भवन के पीछे घर के बाहर सो रहे एक व्यक्ति की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस के अनुसार अपनी बेटी के ससुराल वालों को फंसाने के लिए पत्नी ने अपने ही पुत्र एवं उसके दोस्त से पति की हत्या कराने का षड्यंत्र रचा था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि शहर के बीएसएनएल भवन के पीछे विगत 26-27 मार्च की दरम्यानी रात घर के बाहर चारपाई पर सो रहे जगत सिंह बघेल की अज्ञात आरोपियों ने हत्या कर दी थी। प्रकरण के अनुसार इस मामले में थाना कोतवाली भिण्ड पर मर्ग क्र.15/22 कायम कर जांच में लिया गया। जांच पर से अपराध क्र.106/22 धारा 302 भादंवि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कायम कर विवेचना में लिया गया।
प्रारंभिक पूछताछ में मृतक की पत्नी ने बताया कि जगत सिंह की हत्या राजीव बघेल, संजीव बघेल, रंजीत बघेल ने की है। मृतक जगत सिंह को गोली राजीव बघेल ने मारी है जिसे उसके द्वारा देखा व पहचान लिया गया है, किन्तु जब पुलिस द्वारा अनुसंधान किया गया तो ज्ञात हुआ कि मृतक की पत्नी ममता द्वारा बताए गए व्यक्ति घटना स्थल पर उपस्थित नहीं थे एवं राजीव बघेल घटना के समय भोपाल में था। जिससे घटना में राजीव बघेल, संजीव बघेल, रंजीत बघेल की संल्पितता प्रतीत नहीं हो रही थी। इसके बाद शक की सुई परिवार वालों पर ही घूम गई। अनुसंधान टीम को सूचना मिली कि गल्लामण्डी के पास बक्से की दुकान है जिस पर रामू राठौर नाम का व्यक्ति बैठता है, जो अवैध हथियार रखता है तथा पुलिस को अनुसंधान के दौरान यह पता चला कि 26 मार्च को मृतक जगत सिंह का लड़का हेमंत बघेल की कई बार रामू राठौर से फोन पर बात हुई है, जो अभी तैय्यर बाबा का स्थान के पास खिड़किया मोहल्ला में अवैध हथियार लिए खड़ा है। उक्त सूचना पर से पुलिस द्वारा आरोपी रामू राठौर को मौके से गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से एक अवैध पिस्टल जब्त की गई, अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।
आरोपी रामू राठौर नेे पूछताछ के दौरान बताया कि 27 मार्च को सुग्रीव राठौर और हेमंत बघेल मेरे पास आए थे तथा मुझे एक कट्टा 315 बोर का और एक राउण्ड रखने के लिए दिया था, उसके दो-तीन दिन बाद सुग्रीव राठौर, हेमंत बघेल के साथ मेरी दुकान पर आया तथा मुझसे वो कट्टा ले गए, हेमंत के पिता जगत सिंह के हत्या के संबंध में मुझे बाद में मालूम पड़ा था, तब मुझे भी इन दोनों पर जगत सिंह की हत्या का संदेह हुआ था। उक्त जानकारी के आधार अनुसंधान टीम द्वारा सुग्रीव राठौर तथा मृतक जगत सिंह के पुत्र हेमंत बघेल को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो उन दोनों ने जगत सिंह की हत्या कारित करना स्वीकार किया तथा संपूर्ण हत्या काण्ड का खुलासा किया गया। अनुसंधान के दौरान आरोपी ममता को भी अभिरक्षा में लिया गया, उसने अपना जुर्म करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त कट्टा 315 बोर एवं दो खाली खोके तथा मोटर साइकिल हीरो एचएफ डीलक्स क्र. एम.पी.30 एम.टी. 6378 जब्त की गई है।

इसलिए कराई थी हत्या

मृतक जगत सिंह बघेल की पुत्री की बेटी प्रिंयका की शादी रंजीत से 2017 में हुई थी। उसके बाद प्रियंका ने अपने पति पर दहेज एक्ट बाद में बहनोई राजीव पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। यह दोनों ही केश न्यायालय में विचाराधीन हैं। तब ममता द्वारा इस बात को भी ध्यान रखते हुए योजना बनाई गई कि जगत सिंह की हत्या कर आरोप राजीव बघेल, रंजीत बघेल, संजीव बघेल पर लगा देंगे तथा बाद में राजीनामा करने के लिए इनसे मोटी रकम वसूल करेंगे। उसने अंतत: हेमंत व सुग्रीव को राजी कर इस घटना को अंजाम दे डाला।