जल सरंक्षण वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत : मंत्री ओपीएस

भिण्ड, 03 अप्रैल। गोरमी क्षेत्र के ग्राम अकलोनी के तालाब वाले हनुमान मन्दिर प्रांगण में आयोजित जल अभिषेक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि मप्र सरकार के राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया एवं विशेष अतिथि के रूप में जनपद सीईओ अतुलकांत सक्सेना, नायब तहसीलदार शिवदत्त कटारे उपस्थित रहे। अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा मां वीणा वादिनी के चित्र पर माल्यार्पण किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि वर्तमान समय में जल संरक्षण की बेहद आवश्यकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने हर व्यक्ति से जल संरक्षण में अपनी भूमिका तय करने की अपील की है। आज अगर हम जल का संरक्षण नहीं करेंगे तो हमारी आने वाली पीढिय़ां पाने के लिए तरस जाएंगे, इसीलिए हमारी प्रदेश सरकार ने हर जिले में उत्सव तालाब बनाने की घोषणा की है, अगर जरूरत पड़ी तो उससे अधिक भी तालाब बनाए जाएंगे। आज मुझे बेहद खुशी है कि हनुमान मन्दिर के तालाब का जीर्णोद्धार होने जा रहा है, इससे गांव की सुंदरता और बढ़ेगी।
अध्यक्षता कर रहे भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने कहा कि जल संरक्षण के लिए हम सबको मिलकर एक जन जागरण मुहिम चलानी पड़ेगी, अन्यथा आने वाला समय जल क्रांति का होगा। आज महानगरों में जहां पानी की समस्या उभरने लगी है, आगे चलकर ग्रामीण अंचलों में भी यही हाल होगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में जनपद सीईओ अतुलकांत सक्सेना, अभिमन्यु पाण्डे, गजेन्द्र सिंह भदौरिया आदि ने अपने-अपने विभागों में जल संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों का विस्तार से वर्णन किया। काय्र्रकम के अंत में पूरे गांव में मंत्री भदौरिया के साथ गांव वालों ने कलश यात्रा निकाली, जिसके जल को बाद में तालाब में प्रवाहित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिवरतन यादव एवं आभार शिवराम सिंह सरवरिया ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में जिलामंत्री राजकुमार जैन, गोकुल सिंह परमार, राजेन्द्र सिंह गुर्जर, रमन सिंह भदौरिया, कल्याण सिंह गुर्जर, डॉ. कोक सिंह भदौरिया, राजकिशोर भदौरिया, बंटी त्यागी, रोहित करैया, सोनू भदौरिया, भैयाप्रताप भदौरिया, महेश भदौरिया, सत्यप्रकाश श्रीवास, अरविन्द जैन आदि उपस्थित रहे।