किसान धैर्य बनाए रखें प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के साथ खड़ी है : दैपुरिया

किसानों के खेत में खड़ी सरसों की फसल में 90 प्रतिशत से अधिक नुकसान

भिण्ड, 04 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विजय दैपुरिया ने भिण्ड जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में किसानों की खेत में खड़ी फसलों में ओलावृष्टि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वे धैर्य बनाए रखें, मप्र की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार किसानों के सभी दुख और सुख में शामिल रही है, जो किसानों की फसल का नुकसान हुआ है उन्हें उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।
भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष दैपुरिया ने भिण्ड जिला प्रशासन को आग्रह किया है कि भिण्ड विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिलाव एवं खरिका के ग्रामीण अंचलों में ओलावृष्टि हुई है, वहां कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग आर आई और पटवारियों को भेजकर किसान की नुकसान फसल का तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दें, ताकि उन्हें उचित मुआवजा दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि भिण्ड के ग्राम पंचायत बिलाव एवं खरिका, मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के चिरोल, कैमोखरी, टीकरीखुर्द, अड़ोखर सहित अमायन सर्किल में, मौ, रौन, मिहोना, ऊमरी, राहवली, अचलपुरा इलाके में ओलावृष्टि से रवि सीजन की फसल सरसों, गेंहू की फसल को भारी नुकसान हुआ है।
दैपुरिया ने कहा कि ओलावृष्टि से किसानों के खेत में खड़ी सरसों की फसल को 90 प्रतिशत से अधिक नुकसान हुआ है। पूर्व में भी ओलावृष्टि हो चुकी है, उसका भी प्रदेश सरकार द्वारा सर्वे हो चुका है, उन्होंने कहा कि सत्ता और संगठन के नेतृत्व को भिण्ड की ओलावृष्टि से अवगत कराया जाएगा।