जिला अस्पताल को भेंट किए 25 ऑक्सीजन सिलेंडर

समाजसेवी संस्था फ्रेंड्स ऑफ एमपी और जेकेजी फाउण्डेशन ने दी मदद

भिण्ड, 01 जुलाई। भले ही अब कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव अब कम हुआ है लेकिन अभी भी इसका खतरा बना हुआ है। इस महामारी से बेहतर तरीके से निपटने और आगे की चाक चौबंद तैयारियां करने के लिए भिण्ड के जिले के जिलाधीश डॉ. सतीश कुमार एस और सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा और उनकी टीम आभार की पात्र हंै।
प्रशासन के साथ साथ अनेक सामाजिक संस्थाएं भी आगे आकर अपने अपने स्तर पर भी कोरोना से लड़ाई में मदद कर रही है। इस कड़ी में अमेरिका में रह रहे मप्र के लोगों की संस्था फे्रंड्स ऑफ एमपी और स्थानीय संस्था जेकेजी फाउंडेशन ने मिलकर लगभग छह लाख रुपए के खर्च से भिण्ड जिला चिकित्सालय को 25 डी टाइप बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर्स और 25 फ्लोमीटर उपलब्ध कराए हैं। मप्र के अमेरिका और दूसरे देशों में रह रहे संजीव त्रिपाठी, सुनील अग्रवाल, आदित्य झवर, अतुल भिसे और अभिलाष सिंघई ने अपने मित्रों के साथ मिलकर फ्रेंड्स ऑफ एमपी एवं हेल्प सेव ए विलेज समूह के नाम से मप्र में कोरोना से लड़ाई में मदद करने के लिए अन्य लोगों की मदद से ऑनलाइन तरीके से अभी तक लगभग 50 हजार डॉलर का धन एकत्रित किया है। फ्रेंड्स ऑफ एमपी के ये पांचों सदस्य इंजीनियरिंग कॉलेज विदिशा के पूर्व छात्र है, और विदेशों में अच्छे अच्छे पदों पर आसीन है एवं भारत और भारतीय संस्कृति से संबंधित अनेक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। इस समूह के सदस्य संजीव त्रिपाठी मूलत: भिण्ड के निवासी हैं और अमेरिका में पिछले 25 वर्ष से रहकर सूचना प्रद्यौगिकी के व्यवसाय को संचालित कर रहे हैं।
भिण्ड के लिए इस मदद में भिण्ड के ही एक इंजीनियर और जेकेजी फाउण्डेशन के निदेशक सर्वेश शर्मा ने पूरी तरह भागीदारी निभाई है। सर्वेश शर्मा दिल्ली में रहकर जेकेजी बॉयो साइंसिस नामक कंपनी चला रहे हैं और अनेक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हंै। जेकेजी फाउण्डेशन भिण्ड में और भी अनेक सामाजिक कार्यक्रम चला रही है। इस पुण्य कार्य में भिण्ड के गणमान्य निवासी और समाजसेवी राजीव त्रिपाठी ने जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन से समन्वय में अहम भूमिका निभाई। यहां बता दें कि फ्रेंड्स ऑफ एमपी समूह इससे पहले भी मप्र के विदिशा, उज्जैन, राजगढ़, सिहोरा, पिपरिया, नरसिंगगढ़ आदि शहरों में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, बीआईपीएपी मशींस, पीपीई किट्स, लिक्विड ऑक्सीजन मास्क, दवाइयां और अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध करा चुका है।