प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ पाकर ‘अपना घर’ का सपना हुआ साकार

सरकार की योजना का लाभ लेकर अपने सपनों को किया पूरा

भिण्ड, 24 मई। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत अमृतलाल का अपना घर का सपना पूरा हुआ। वे सरकार को आभार प्रकट करते हुए काफी खुश हैं।
अमृतलाल ने बताया कि वह किसान परिवार से हैं और अपना कच्चा मकान बनाकर रहते थे। गरीबी की वजह से पक्का मकान नहीं बना पा रहे थे, मकान बनाना सपने के समान था। चारों ओर जगमगाती रोशनी एवं सुंदर मकान देखकर हमेशा मन कुंठित रहता था। कच्चा मकान होने के कारण सभी मौसम में शांति, सुकून और सुरक्षा की समस्या बनी रहती थी। पहले घर में पानी, बिजली, गैस, शौचालय आदि किसी भी चीज की सुविधा नहीं थी। एक घर बनाने के लिए काफी मेहनत करते हुए भी अपने भाग्य को हमेशा कोसते रहते थे।
वह दिन अमृतलाल के लिए अति सुखदाई था जिस दिन पंचायत के अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के बारे में जानकारी देते हुए आवास निर्माण के लिए आवेदन फार्म भराया गया। इस योजना के तहत सरकार द्वारा सहयोग राशि मिली। जिसके सहयोग से सुंदर मकान का निर्माण करवाया गया। आज विकास खण्ड मेहगांव के ग्राम कुपावली में उनका सुंदर सा मकान बनकर तैयार हो गया। सरकार की योजना के सहयोग से आज घर में सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो गईं हैं। अमृतलाल का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ काफी शांति, सुकून, सुरक्षित होकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं और अपने सपने के साकार होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सहृदय धन्यवाद दे रहे हैं।