कैंसर से पीडि़त सर्वेश का आयुष्मान योजना से हुआ नि:शुल्क उपचार

भिण्ड, 16 मई। आयुष्मान भारत, निरामयम मप्र योजना के तहत भिण्ड जिले वासियों को लगातार नि:शुल्क लाभ मिल रहा है। भिण्ड जिले के वार्ड क्र.23 चतुर्वेदी नगर निवासी सर्वेश सिंह कुशवाह के लिए आयुष्मान भारत योजना वरदान साबित हुई है। गुजरात रिसर्च एण्ड कैंसर हॉस्पिटल अहमदाबाद में योजना के तहत कैंसर का नि:शुल्क इलाज किया गया।
सर्वेश की पत्नी ने बताया कि मेरे पति को कैंसर हो गया था जिसके इलाज के लिए हम इन्हें गुजरात रिसर्च एण्ड कैंसर हॉस्पिटल अहमदाबाद ले गए थे और वहां आयुष्मान मित्र को आयुष्मान कार्ड दिखाकर भर्ती करवाया गया। कैंसर हॉस्पिटल के डॉ. अंकित सिंह द्वारा तुरंत इलाज शुरू किया गया। हॉस्पिटल में भर्ती कर सभी जांचे व इलाज मुफ्त किया गया और अब सर्वेश सिंह स्वस्थ हैं। सर्वेश सिंह की पत्नी ने बताया कि यह योजना नहीं होती तो कर्जा लेकर इलाज करवाना पड़ता, क्योंकि इसमें अन्य अस्पतालों में दो लाख 50 हजार का खर्च होना बताया था। सर्वेश सिंह के परिवार में चार सदस्य हैं और मजदूरी करते हैं। ऐसे में आयुष्मान कार्ड होने से इन्हें सुलभता से इलाज मिल पाया। सर्वेश सिंह की पत्नी का कहना है कि यह योजना आगे भी चलती रहना चाहिए, ताकि अन्य गरीबों को भी लाभ मिलता रहे। आयुष्मान भारत निरामयम मप्र योजना आर्थिक रूप से अक्षम लोगों के लिए लाभदायी योजना है।
उन्होंने इस योजना के तहत मिले नि:शुल्क उपचार के लिए शासन का आभार मानते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया है कि उनके द्वारा लाभकारी योजना चलाई जा रही है।