लोगों को जागरूक कर एड्स से बचाया जा सकता है : विधायक संजू

भिण्ड, 01 दिसम्बर। क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह के मुख्य आतिथ्य में जिला एड्स नियंत्रण कार्यक्रम का आयोजन जिला चिकित्सालय में किया गया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, एसपी मनोज कुमार सिंह, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थेे।
विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि एड्स को लेकर आज भी लोगों में असमानता की भावना देखने को मिलती है, ऐसे में बहुत जरूरी है कि लोगों के बीच से सबसे पहले एड्स के मरीज से असमानता की भावना को खत्म किया जाए। एड्स के संबंध में लोगों को जागरूक कर घातक एवं जानलेवा बीमारी से बचाया जा सकता है। एड्स के बारे में लोगों से खुलकर चर्चा करें और इसके दुष्परिणामों के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य एवं दायित्व है कि एड्स से बचाने के लिए आगे आएं और लोगों को जागरूक करें। क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह ने विश्व एड्स दिवस पर हरी झण्डी दिखाकर राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन रथ एवं एचआईव्ही एड्स जागरूकता रैली को रवाना किया।

ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का अवलोकन

इस दौरान क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह, कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने जिला चिकित्सालय पहुंच ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के मॉकड्रिल का अवलोकन किया।