शिक्षा के माध्यम से समाज में हम जागरूकता ला सकते हैं : रामभूषण दासजी

शिक्षक अपने शैक्षणिक कर्तव्यों का पालन करें : तोमर
खनेता में शिक्षक विदाई समारोह आयोजित

भिण्ड, 01 दिसम्बर। शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खनेता में माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक केके जैन के विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विजयराम धाम खनेता के महंत श्रीश्री 1008 महाण्डलेश्वर श्री रामभूषण दास महाराज ने उपस्थित शिक्षकों और ग्राम वासियों के बीच में कहा कि शिक्षक ही एक ऐसा व्यक्ति होता है जो समाज में शिक्षा के माध्यम से जागरूकता ला सकता है। इसलिए शिक्षक का सम्मान हम सबको करना चाहिए, शिक्षक समाज का दर्पण है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला शिक्षा अधिकारी हरीभुवन सिंह तोमर ने जैन को आगामी स्वस्थ जीवन जीने के लिए शुभकामनाएं दीं, साथ ही समस्त शिक्षक साथियों से आग्रह किया कि शिक्षक शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन शासन के नियमानुसार करें। शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें एवं संकुल के सभी उपस्थित शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया।
प्राचार्य उमावि खनेता रामेन्द्र सिंह राजावत ने कहा कि आज शिक्षक केके जैन सेवानिवृत्त हो रहे हैं, इससे पूर्व भी जो शिक्षक सेवानिवृत्त हुए थे, उनका यह विदाई सम्मान समारोह सभी शिक्षकगणों की उपस्थिति में गरिमा में संपन्न हुआ है। कार्यक्रम का संचालन अनिल सिंह राजावत ने किया। आजाद अध्यापक संघ भिण्ड के अध्यक्ष आनंद भदौरिया, ब्लॉक गोहद के अध्यक्ष भूपेन्द्र भीलवाड़ा, उपाध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह तोमर एवं अन्य पदाधिकारी सभी उपस्थित हुए। सभी ने शिक्षक जैन एवं राजमणि यादव और हेमसिंह पुरवंशी को भी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर प्राचार्य राजेन्द्र सिंह यादव, सचेन्द्र कांकर, रतनलाल प्रजापति, अशोक प्रजापति, शिवराज सिंह कुशवाहा, राघवेन्द्र सिंह तोमर, सत्येन्द्र सिंह तोमर, कंचन सिंह तोमर, दिनेश सिंह भदौरिया इत्यादि शिक्षक एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।