नारी शक्ति को रानी लक्ष्मीबाई से लेनी चाहिए प्रेरणा : चौधरी

भिण्ड, 18 जून। मेहगांव नगर में सामाजिक संगठन जनशक्ति विकास परिषद द्वारा झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन वार्ड क्र.दो स्थित सामाजिक सेवक सोनू लहारिया के निवास पर किया गया।
कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा लक्ष्मीबाई के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप जलाया गया। साथ ही सुभद्रा कुमारी चौहान द्वारा रचित कविता को सभी कार्यकर्ताओं को सुनाया गया। यह कार्यक्रम परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट शिवम चौधरी के अध्यक्षता में किया गया। उन्हों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि 1857 की क्रांति में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का महत्वपूर्ण योगदान रहा और हमारे देश की वे नारी जो स्वयं को कमजोर समझती है उन्हें रानी लक्ष्मीबाई से प्रेरणा लेनी चाहिए और अपना आदर्श बनाना चाहिए।
सोनू लहरिया ने कहा कि भारत में प्रत्येक नारी के अंदर रानी लक्ष्मीबाई जैसा साहस छिपा हुआ है, बस उसे पहचानने की आवश्यकता है, इसलिए नारी को स्वयं को कमजोर नहीं समझना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन हरिओम पचौरी ने किया। इस अवसर पर रघुवीर तोमर, मनीष शर्मा, सचिन जैन, पंकज कांकर, लला जादौन, कौशल पुरोहित, श्रीनारायण लंबर, आशीष सोनी, छोटू त्रिपाठी, प्रशांत शर्मा आदि उपस्थित रहे।