सेवा सहकारी समिति धनोली पर किसान के साथ धोखाधड़ी

खाद देने के नाम पर केसीसी पर लगवाया अंगूठा

भिण्ड, 14 अक्टूबर। मेहगांव विधानसभा क्षेत्र की सेवा सहकारी समिति ग्राम धनोली पर किसान के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां सेवा सहकारी समिति के सचिव ने खाद देने के नाम पर केसीसी पर अंगूठा लगवा लिया और किसाना को खाद भी नहीं दिया है। उक्त आशय की शिकायत कृषक रामप्रकाश पुत्र चुन्नीलाल शर्मा निवासी ग्राम देवरा एसडीएम का दिए शिकायती पत्र में की है।
एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में किसान रामप्रकाश पुत्र चुन्नीलाल शर्मा निवासी ग्राम देवरा ने बताया कि वह अपनी केसीसी पर सोसायटी से खाद लेने गया था। जहां सचिव जहान सिंह भदौरिया ने मुझसे यूरिया खाद के लिए एक अक्टूबर एवं डीएपी खाद के लिए 12 अक्टूबर 2021 को अंगूठा लगवा लिया और मुझसे कहा कि खाद आते ही आपको खाद दे दिया जाएगा, मेरे गांव के किसान खाद लेकर गांव पहुंचे तो उन्होंने हमे बताया कि मेहगांव गल्ला मंडी में लाइन मे लगकर खाद बट रहा है, जब गुरुवार को मैं गल्ला मंडी में खाद की लाइन में लगा और जब मेरा नंबर आया तो मुझसे कहा गया कि आप तो पर्याप्त मात्रा में खाद ले चुके हो, मैंने मना किया कि मैने खाद नहीं लिया है तो संबंधित खिड़की पर बेठे अधिकारी ने कहा कि आप खाद ले चुके हैं, हमारा रिकॉर्ड बता रहा है। जब खाद निकल जाने के संबध मे सचिव जहान सिंह से पूछा तो उन्होंने कहा कि दे देगे। एसडीएम ने उक्त कृषक को जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

इनका कहना है-

किसान रामप्रकाशका शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है, हम उसकी जांच करा रहे हैं, संबंधित सचिव जांच में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
केबी विवेक, एसडीएम मेहगांव