जाति आधारित प्रायोजित हिंसा से बचना होगा : नायक

भिण्ड, 25 सितम्बर। दबोह केस्बे के वार्ड क्र.12 के निवासियों ने आवसग्रह चौपाल का आयोजन किया। जिसमें वार्ड की छोटी-छोटी समस्याओं एवं शराब बंदी को लेकर उपस्थित लोगों ने चर्चा की गई।
चौपाल में सामाजिक कार्यकर्ता संजीव नायक एडवोकेट ने कहा कि जातिगत हिंसा से बचना होगा, हमें समाज में सामाजिक समरसता का माहौल बनाना होगा। शराब के विषय में उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा का मूल कारण शराब ही है, शराब के विरुद्ध युद्ध में आप सब की जरूरत है। शराब मुक्त वार्ड से ही शराब मुक्त समाज का निर्माण हो सकता है, नशे के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के सहयोग से ही नशा मुक्त समाज का निर्माण होगा। शराब के कारण ही अपराधों का जन्म होता है, हम सभी को जातिगत द्वेष मिटाकर अपराध मुक्त शराब मुक्त समाज का निर्माण किया जाना चाहिए। नशा नाश करता है, नशे से दूर रहने के लिए संकल्प पर अडिग रहने की जरूरत है। उन्होंने शराब से होने वाले दुष्परिणामों के विषय में विस्तार से बताया।
चौपल में विकास सिंह राठौर, देवेन्द्र उपाध्याय, नितिन कांकोरिया, राजा यादव, अनुरुद्ध, ओम बिरथरिया, शिवम शाक्य, जशमंत शाक्य, मनोज कुमार, दीपक विश्वकर्मा, कमलकिशोर, रामनरेश सविता, नरेश कुमार शाक्यवार, मुकेश सिंह यादव, जगत सिंह खटीक, किशुनविहारी शाक्य, रोहित शाक्य, मुलु विश्वकर्मा, ऊदल परिहार, रमेश कुशवाह आदि मौजूद थे।