चार साल में ही फोरलेन में पड़ी कई जगह दरारे

सड़क के दोनों ओर बनने वाले नाले का आज तक जनता को इंतजार

भिण्ड, 13 जून। गोहद नगर को विकसित करने के लिए पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य द्वारा गोहद को फोरलेन की सौगात दी गई। जिसका उद्घाटन वर्ष 2016 में तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह ने किया था, उस समय मंत्री ने इस सड़क को आधुनिक सड़क बताया था। उन्होंने कहा था कि गोहद में जो फोरलेन सड़क का निर्माण होगा उसमें आधुनिक तकनीकी का उपयोग होगा व सड़क लंबे समय तक चलेगी। लेकिन ठेकेदार ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा, जिसके परिणाम स्वरूप इस सड़क में चार सालों में ही कई जगह दरारे पड़ गईं, जिस कारण सड़क पर चलने वाले दो पहिया वाहन चालकों को परेशानी होती है तथा सड़क की दरारों के कारण सड़क पर गिरने का खतरा बगा रहता है। कई दो पहिया वाहन चालकों का इन दरारों में बाइक का पहिया आ जाने के कारण संतुलन बिगड़ जाता है एवं वह गिर जाते हैं।
ज्ञात हो कि गोहद के अटल चोक से रेलवे स्टेशन तक बनाई छह किमी लम्बी सड़क निर्माण का कार्य आईएसपी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा लिया गया। करीब 23 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क में ठेकेदार द्वारा घटिया क्वालिटी का मटेरिअल उपयोग में लाया गया, जिस कारण सड़क में कई जगह दरारे पड़ गईं, इन दरारों का भरने का भी प्रयास किया जाता है, लेकिन कुछ दिनों में ही सड़क में फिर से दरारे पड़ जाती है। सड़क में दोनों ओर जल निकासी के लिए नाला भी बनना था। जल निकासी के लिए बनने वाले नाले का इंतजार आज तक नगर वासियों को है कि कब प्रशासन जागेगा व सड़क के दोनों ओर के नाले का निर्माण होगा, जिससे सड़क के आसपास बने घरों में पानी न भरे। जब सड़क की गारंटी व नाला निर्माण के बारे में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से बात करनी चाही तो वह इन सब का जवाब देने से कतराते है तथा एक दूसरे पर सड़क निर्माण सबंधी बात को रख देते है।

इनका कहना है-

जब फॉरलेन का निर्माण हुआ तो बहुत अच्छा लगा, हमारा शहर भी विकसित लगने लगा, मगर कुछ वर्षों में ही सड़क में दरारे पडऩे लगी। सड़क में दरारों के कारण बाइक फिसलने का डर बना रहता है।
गौरव राज सोनी, स्थानीय निवासी
फोरलेन निर्माण की ज्यादा जानकारी नहीं है इस संबंध में हमारे बाबू से संपर्क कर लीजिए वह जानकारी दे देंगे।
संतोष कुमार, एसडीओ, पीडब्लूडी गोहद