वैक्सीन लगवाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर जाकर करें आमजन को जागरूक : ऊर्जा मंत्री तोमर

रे-ऑफ फाउण्डेशन संस्था ने सिविल अस्पताल हजीरा में मास्क, सैनिटाइजर व पीपीई किट वितरित किए

ग्वालियर 10 सितम्बर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा में रे-ऑफ फाउण्डेशन द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट वितरण कार्यक्रम में कहा कि हम सभी के प्रयास से जल्द ही अपने पूरे शहर को प्रथम डोज वैक्सीन लग जाएगी। इसके लिए सभी सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर जाकर वैक्सीन के लगवाने के लिए आमजन को जगरूक करें। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को बेहतर इलाज की सुविधा मिले हमें ऐसा कार्य करना है। उन्होंने डाक्टर्स व संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।
इस अवसर पर उन्होंने संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रंशसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार रे-ऑफ फाउण्डेशन द्वारा आंगे बढ़कर आमजन के लिए कार्य किया जा रहा है। उसी प्रकार अन्य संस्थायें व सामाजिक कार्यकर्ता आगे बढ़कर आएं, जिससे आमजन को और बेहतर सुख सुविधाएं अस्पताल में मिल सकें। कोरोना काल में डाक्टर्स व सामाजिक कार्यकताओं के बल पर ही हमने कोरोना पर काबू पाया है।
इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा में निरीक्षण कर डॉक्टर्स के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि अस्पताल में किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट, ऑपरेशन थियेटर व अन्य स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कार्यों को शीघ्र किया जाए, जिससे उन संसाधनों का लाभ आमजन को मिल सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल उच्च कोटि का बने इसका पूरा ध्यान रखना हैं। यहां आने वाले मरीजों बेहतर इलाज के साथ सुविधाएं भी बेहतर मिलें। अस्पताल मे आने वाले व्यक्तियों के लिए सार्वजनिक शौंचालय के अलावा विकालांगों के लिए अलग से शौंचालय बनाया जाए।