आगरा में मैनपुरी तिराहा पर स्थापित हुई माधवराव सिंधिया की मूर्ति

योगी आदित्यनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया अनावरण

भिण्ड, 26 मई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय उड्डयन एवं स्पापत मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मैनपुरी पहुंचकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही मैनपुरी जनपद को 173 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भिण्ड से भारतीय जनता युवामोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रिंस दुबे सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी पहुंचे। यहां उन्होंने स्व. माधवराव सिंधिया को पुष्प अर्पित कर नमन किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए 1998 से 2001 के बीच संसद में माधवराव सिंधिया के साथ बिताए हुए पलों को याद कर श्रृद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा कि निकाय चुनाव में समर्थन देने के लिए मैं आपका आभारी हूं। योगी ने कहा कि उप्र में बीते छह वर्ष में एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। प्रदेश में 54 लाख लोगों को आवास दिए, हर गांव में बिजली पहुंचाई, एक करोड़ परिवारों को पेंशन दे रहे हैं। धीरे-धीरे विकास की लहर हर एक घर तक पहुंच रही है।
भारतीय रेल आज भी माधवराव सिंधिया को स्मरण करती है
मुख्यमंत्री ने माधवराव सिंधिया की मूर्ति के अनावरण पर कहा कि मैनपुरी में तिराहा उनके नाम पर है और आज उनकी प्रतिमा की स्थापना करने का अवसर हमें मिला है। उन्होंने कहा कि माधवराव सिंधिया का जो स्मारक यहां बना है वह छोटा है, उसे भव्य और सुंदर बनाने का कार्य किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्व. माधवराव सिंधिया नौ बार सांसद रहें। उन्होंने अपने हर मंत्रालय में क्रांतिकारी सुधार किए थे। भारतीय रेल आज भी उनका स्मरण करती है। उनका नाम भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हैं। शताब्दी रेल की शुरुआत माधवराव सिंधिया ने ही की।
माधवराव सिंधिया ने हमेशा सकारात्मक राजनीति की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माधवराव सिंधिया ने हमेशा सकारात्मक राजनीति की। एक दुखद घटना ने उनको हमसे छीन लिया था। आज हम सबके लिए भावुक क्षण हैं। हम भारत के एक सपूत को श्रृद्धांजलि दे रहे हैं। जब वो हादसा हुआ था, तब हर देशवासी ने दुख का अनुभव किया था। हमने एक बेहतरीन नेता खो दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंधिया परिवार का भारतीय राजनीति में अहम योगदान रहा है। राम जन्मभूमि आंदोलन में राजमाता विजयाराजे सिंधिया का योगदान सबको याद है। उसके लिए ग्वालियर के राजघराने ने ही मदद दी थी। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में अयोध्या में भव्य राम मन्दिर बन रहा है।
जनता को दी 173 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माधवराव सिंधिया की प्रतिमा अनावरण के साथ ही मैनपुरी की जनता को 173 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कहा कि जिले में होने वाले विकास कार्यों से बदला हुआ मैनपुरी दिखाई देगा।